fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अर्थजगत

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से शेयर बजार में आई बहार, सेंसेक्स 300 अंकों की बढ़त से खुला

Dalal Street
(Image Credits: vccircle)

सोमवार की सुबह घरेलु बाजार में बहार आई हुई है। दरअसल कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आने के कारण और तिमाही नतीजों में कंपनियों का अच्छे मुनाफे के कारण यह बहार देखने को मिली हैं। इस सफ्ताह की शुरुआत में ही कारोबारी दिन में अच्छी शुरुआत का देखा जा सकता है। निफ्टी 100 अंको की बढ़त के साथ खुला है। वही सेंसेक्स में 300 से ज्यादा अंको की उछाल देखने को मिली हैं। बीएसई स्मॉलकैप और बीएसई मिडकैप में खरीदारी को देखा जा सकता है।

Advertisement

घरेलु शेयर बाजार हरे निशान पर

अब जरा घरेलु शेयर बाजार की हालात जानने की कोशिश करते हैं। घरेलु शेयर बाजार ने हरे निशान से शुरुआत की। समय 9 या 9:30 बजे कि बात करे तो बीएसई की मुख्य सूचकांक सेंसेक्स में 0.47 की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। आकड़ों के अनुसार चलें तो सेंसेक्स 34458. 55 पर कारोबार कर रहा है। वही दूसरी और अगर हैं एनएसई के मुख्य सूचकांक निफ़्टी की बात करे तो उसमें भी 0.34 फ़ीसदी अंको की बढ़त देखी जा सकती थी।

आकड़ो के अनुसार बात करें तो सूचकांक निफ़्टी 35.40 की बढ़त के साथ 10338.95 अंको पर देखा जा सकता था। पिछले कुछ दिनों सेंसेक्स और निफ्टी में उतार चढ़ाव जारी है।

बीएसई स्मॉलकैप और बीएसई मिडकैप में अच्छी खरीदारी की उम्मीद


अगर हम बीएसई स्मॉलकैप और बीएसई मिडकैप की बात करते हैं तो अच्छी खरीदारी देखी जा सकती है। बीएसई मिडकैप जहाँ 67. 90 की बढ़त के साथ कारोबार करता देखा जा सकता था। वहीं बीएसई स्मॉलकैप 45.30 के बढ़त के साथ कारोबार करता देखा जा सकता था। और अगर सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करते हैं तो बैंक एक्सचेंज में 414.76, ऑटो में 14435, एफ़एमजीसी में 107.52 और मेटल में 105.56 अंकों की बढ़त देखी जा सकती थी।

शेयर बाजार की बात करे तो इसमे उतार चढ़ाव एक मामूली बात है। परन्तु शेयर बाजार में कभी कभी बहुत ज्यादा उतार चढ़ाव देखा जा सकता है।  शेयर बाजार में उतार चढ़ाव के पीछे कभी अंतर्राष्ट्रीय तो कभी राष्ट्रीय कारणों को देखा जा सकता हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved