ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अर्थजगत

GST के विरोध में गुजरात के व्यापारियों ने किया बंद का ऐलान, निकली अनोखी साड़ी

सूरत। गुजरात विधानसभा में जीएसटी भले ही पूर्ण बहुमत से पास कर दिया गया हो लेकिन गुजरात के व्यापारी जीएसटी से खुश नहीं हैं। 1 जूलाई से जीएसटी पूरे देश में लागू होने वाला है। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने जीएसटी लाने का मकसद ‘एक देश, एक कर’ बताया था और इसके कई फायदे भी गिनाए थे लेकिन अब जीएसटी का पेंच अच्छे-अच्छे बुद्धिजीवियों को भी समझ नहीं आ रहा।

देशभर में व्यापारी जीएसटी का विरोध कर रहे हैं। गुजरात में तो जीएसटी का विरोध मुखर रूप ले चुका है, यहां कपड़ा व्यापारी जीएसटी का विरोध करने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। कपड़ा बाजार में शनिवार के बंद के बाद मंगलवार से तीन दिन की हड़ताल का ऐलान किया गया है। इसी बीच किसी उद्यमी की ओर से तैयार जीएसटी प्रिंट की साड़ी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

पढ़ेः ‘पहले से ही मंदी की मार झेल रहे व्यापारी GST के बाद हो जाएंगे बर्बाद’

सूरत के कपड़ा व्यापारी जीएसटी के दायरे में नहीं आना चाहते। पिछले दिनों उन्होंने दिल्ली जाकर सरकार से गुहार लगाई थी, लेकिन वहां से सकारात्मक खबर नहीं मिलने पर वह सोशल मीडिया का सहारा लेकर, पत्र लिखकर और बंद के जरिए विरोध कर रहे हैं।

https://youtu.be/3OqZGIrEBSo

किसी उद्यमी ने जीएसटी के विरोध में प्रिंट वाली साड़ी बनाई है। इस साड़ी की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है यह व्यापारियों के विरोध का नया तरीका है लेकिन अफसोस कि सरकार इस तरह के लोकतांत्रिक और अहिंसक विरोध पर ज्यादा ध्यान नहीं देती। शायद यही वजह है कि किसान विरोध प्रदर्शन के लिए अपने द्वारा उगाई गई सब्जियों को रोड पर फेंक देते हैं और दूध सड़कों पर बहा देते हैं।

पढ़ेः ‘पीएम मोदी ने नोटबंदी लाकर भारतीय अर्थव्यवस्था को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया’

जीएसटी के विरोध वाली साड़ी में जीएसटी लिखकर उसे लाल रंग से क्रॉस किया गया है। अभी तक यह साड़ी बनाने वाले उद्यमी का नाम सामने नहीं आया है। नोटबंदी के वक्त भी सूरत के साड़ी व्यापारियों ने नोट वाली साड़ी निकाली थी।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved