ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

एटीएम से निकले बिना गांधी की तस्वीर वाले नोट

भोपाल। नोटबंदी को कई महीने बीत चुके हैं। लेकिन लोगों को एटीएम से पैसे निकालने में अभी भी परेशानी हो रही है। एटीएम से नकली नोट और मिसप्रिंट वाले नोटों के निकलने का सिलसिला बरकरार है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के चंबल इलाके का है जहां एसबीआई के एटीएम से बिना गांधी की तस्वीर वाला 500 का नोट निकला है। बता दें कि इसके पहले पिछले सप्ताह शिवहर में एक एटीएम से बिना गांधी जी की तस्वीर वाला 2,000 का नोट निकला था। यह मध्य प्रदेश में तीसरा मामला है।

 

बताया जा रहा है कि मुरैना जिले में एसबीआई के ब्रांच से ऐसे नोट निकले हैं। इस बात की शिकायत मिलने पर इसे बदलने के लिए आरबीआई को भेजा जा रहा है। इलाके के गोवर्धन शर्मा शुक्रवार रात शहर के एक एसबीआई एटीएम गए तो वहां से उनको जो नोट मिले उसमें गांधी जी की तस्वीर नहीं थी। उसने यह जानकारी गार्ड को दी और उसने एटीएम में मौजूद नंबर पर कॉल किया।

 

पढ़ें- ‘BJP सरकार बनने के बाद से देश में दलित उत्पीड़न में हुई बढ़ोत्तरी’

 

इस मामले की जानकारी गोवर्धन ने मीडिया को दी। बैंक वालों ने गोवर्धन से कहा कि इस मामले को सिर्फ आरबीआई ही देख सकती है। इससे पहले 23 अप्रैल को शिवहर के किसान पुरुषोत्तम नागर एसबीआई एटीएम से पैसा निकालने गए तो उन्हें 2,000 के नकली नोट मिले थे। उन्होंने शहर के एसबीआई ब्रांच में चेक डिपॉजिट किया था। इसके बाद उन्होंने दोपहर 12.02 से 12.17 के बीच 4 बार कुल 40,000 रुपये निकाले, लेकिन जब उन्होंने नोट देखा तो उसमें से गांधी जी की तस्वीर गायब थी।

आपको बता दें कि सरकार ने काला धन और नकली नोटों पर लगाम लगाने के लिए नोटंबदी की घोषणा की और इसके साथ ही 500 और 2000 के नए नोट भी बाजार में लाए गए, लेकिन बावजूद नकली नोटों का कारोबार करने वालों पर इसका असर होता नहीं दिख रहा। आए दिन एटीएम से नकली और मिसप्रिंट वाले नोटों के निकलने का सिलसिला जारी है।

 

 

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved