ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

12 साल की बच्ची को ड्रेस की वजह से कर दिया टूर्नामेंट से बाहर

सिंगापुर। कपड़ों को लेकर लड़कियों को कई तरह की बाते सुनने को मिलती रहती हैं। सिंगापुर में आयोजित एक शतरंज प्रतियोगिता से एक प्रतियोगी बच्ची को ड्रेस की वजह से टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। जी हां, बच्ची को टूर्नामेंट से सिर्फ इसलिए बाहर करने के लिए दबाव डाला गया क्योंकि डायरेक्टर को उसकी ड्रेस ‘कामोत्तेजक’ और ‘फुसलाने’ वाली लगी। डायरेक्टर की शिकायत पर चीफ आर्बिटर (न्यायकर्ता) ने नाम वापस लेने के लिए बच्ची और उसकी मां पर दबाव डाला। बच्ची की उम्र महज 12 साल है।

 

बता दें कि मलेशियन वेबसाइट स्टार ऑनलाइन के अनुसार, यह दावा बच्ची के कोच कौशल खंदार ने किया है। कौशल एक मलेशियन शतरंज खिलाड़ी हैं। वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, खंदार का आरोप है कि उनकी स्टूडेंट को नैशनल स्कलैस्टिक चेस चैंपियनशिप 2017 के डायरेक्टर और चीफ आर्बिटर (न्यायकर्ता) ने ‘बहुत ज्यादा अपमानित’ और ‘परेशान’ किया।

 

 

कोच खंदार के हवाले से रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टूर्नामेंट के डायरेक्टर ने बच्ची की घुटनों तक पहनी ड्रेस को लेकर चीफ आर्बिटर से शिकायत की थी। शिकायत के बाद आर्बिटर ने दूसरे राउंड को बीच में रोक दिया और स्टूडेंट को कहा उसकी ड्रेस ठीक ‘नहीं’ है और उसने टूर्नमेंट के ड्रेस कोड का उल्लंघन किया है।

 

पढ़ें- उत्तर प्रदेश: छह साल की मासूम के साथ रेप

 

आपको बता दें कि इस मामले को लेकर कौशल ने अपनी फेसबुक टाइमलाइन पर इस घटना जानकारी दी। पोस्ट में उन्होंने लिखा कि स्टूडेंट और उसकी मां को (आर्बिटर द्वारा) बताया गया कि टूर्नामेंट के डायरेक्टर को उसकी ड्रेस ‘कामोत्तेजक’ और ‘फुसलाने’ वाली लगती है।

 

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved