ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

बाढ़ की चपेट में मोदी जी का गुजरात मॉडल, अब तक 9 लोगों की मौत

नई दिल्ली। भारत के कई राज्यों में भयानक बाढ़ आई हुई है। लेकिन भारतीय मीडिया को दिल्ली की झमाझम बारिश दिखाने से फुरसत नहीं है। असम, गुजरात, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और राजस्थान बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं लेकिन इस बात की न नेताओं को फिक्र है न मीडिया में जिक्र है।

मुख्य बातेंः- 

  1. देश के कई राज्यों में भयानक बाढ़
  2. गुजरात में बाढ़ से 9 लोगों की मौत
  3. 400 लोगों को एयरफोर्स और डिजास्टर मैनेजमेंट ने बचाया
  4. मेन स्ट्रिम मीडिया से गायब है गुजरात के बाढ़ की खबर

जब भी गुजरात मॉडल दिखाना होता है टेलीविजन मीडिया आधे घंटे का पैकेज बना कर दिखाती है लेकिन जब गुजरात की बदहाली दिखानी हो तो फास्ट फॉर्वड न्यूज में दिखा कर निपटा दिया जाता है। फिलहाल गुजरात भयंकर बाढ़ की चपेट में है। बाढ़ के दुष्प्रभाव का का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब तक बारिश के कारण लगभग 9 लोगों की मौत हो गई है।

पढ़ेंः बीजेपी शासित असम में बाढ़ से लाखों लोग बेघर, मीडिया में चुप्पी

एयरफोर्स और डिजास्टर मैनेजमेंट की टीम राहत कार्य में लगी हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 400 से ज्यादा लोगों को बाढ़ से बचाने में कामयाबी मिली है। लगातार हो रही बारिश के कारण गुजरात की नदियां उफान मार रही हैं।

https://youtu.be/_4fmVu844dQ

एयरफोर्स और डिजास्टर के द्वारा बचाव अभियान लगातार जारी है। राज्य में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो चुका है। रविवार सुबह सुरेंद्रनगर जिले के नटवरगढ़ में फंसे 3 लोगों को वायु सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से बचाया गया। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश जारी रह सकती है।

संपादन- भवेंद्र प्रकाश

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved