ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

काशी विद्यापीठ में ABVP को बड़ा झटका, छात्रसंघ चुनाव में हुआ सूपड़ा साफ

इलाहाबाद। देशभर के कई विश्वविद्यालयों के छात्रसंघ के चुनावों में हार का सामना करने के बाद बीजेपी के स्टुडेंट विंग एबीवीपी को काशी विद्यापीठ में करारी हार का सामना करना पड़ा है।  इन चुनावों में अध्यक्ष पद पर सपा छात्र संघ से बागी हुए नेता राहुल दुबे ने 2,365 वोटों के साथ जीत हासिल की।

https://www.youtube.com/watch?v=bDSyjm9XLHk

जबकि राहुल ने एबीवीपी के वाल्मिकी उपाध्याय को बहुत ही कम वोटों के अंतर से हराया है। उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल करने वाले रोशन कुमार ने समाजवादी और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की।

वहीं महामंत्री पद पर अनिल यादव ने जीत हासिल की, जिन्होंने सपा छात्र संघ से किनारा करते हुए निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ा था। इनके अलावा चौथी सीट सपा-भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के साझा उम्मीदवार रवि प्रताप सिंह ने जीती। हालांकि एबीवीपी वोटों में काफी पास रही लेकिन किसी को भी एक सीट हासिल नहीं हो पाई।

बता दें कि काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव से पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय, जेएनयू और दिल्ली विश्वविद्यालय में भी एबीवीपी को हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद ऐसा लगता है कि छात्रों में एबीवीपी का प्रभाव कम होता जा रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=fgbCbHpcC94

फिलहाल सबकी नजर आगामी नगर निगम चुनावों पर टिकी हुई है। यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि राज्य में सत्ता हासिल करने वाली बीजेपी नगर निगम चुनावों में भी अपना परचम लहरा पाती है या नहीं। वहीं अन्य पार्टियों ने भी निकाय चुनावों को गंभीरता से लेते हुए कमर कस ली है। विपक्षी पार्टियां इन चुनावों में किसी भी हाल में बीजेपी को जीत हासिल न करने देने की योजना बनाने में जुटी हुई हैं।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved