ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

बिना इंटरनेट के पेट्रोल चोरी हो सकता है तो ईवीएम भी कंट्रोल हो सकती है- अखिलेश यादव

लखनऊ। चिप लगाकर पेट्रोल पंप पर पेट्रोल की चोरी पकड़े जाने को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ईवीएम पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। यूपी चुनाव के बाद ईवीएम में हेराफेरी की बात कहकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने नई बहस शुरू कर दी थी। हालांकि यह बाद में मध्य प्रदेश में उपचुनाव के ट्रायल के दौरान सामने आ गई।
अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि जब रिमोट की मदद से चिप से पेट्रोल की चोरी बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के हो सकती है तो यह ईवीएम में भी संभव है। हमको हर तरह से किसी भी टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल रोकना होगा। यह सभी के लिए बेहद हानिकारक है।

 


यूपी के नतीजे आने के बाद अखिलेश यादव ने सीधे तौर पर तो ईवीएम पर सवाल नहीं उठाए थे लेकिन मायावती के आरोप से इंकार भी नहीं किया था। उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा है तो उसकी जांच होनी चाहिए यह जनता के विश्वास का मामला है।

 

आपको बता दें कि यूपी में चुनावी नतीजे आने के बाद बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा की जीत को ईवीएम की जीत बताकर सभी को चौंका दिया था। लेकिन चुनाव आयोग ने इन आरोपों को सिरे से इंकार कर दिया। यूपी के बाद मध्य प्रदेश में उप चुनाव के ट्रायल के दौरान अलग बटन दबाने पर कमल की पर्ची निकली तब मामला दोबारा सुर्खियों में आया और इस पर भी चुनाव आयोग ने चुनाव अधिकारी सेलिना सिंह का तबादला कर मामले को दबा दिया।

IFrame

इसमें सबसे खास बात यह रही कि 2009 से ही ईवीएम से चुनाव बंद कराने की मांग कर रही बीजेपी खुलकर इसके पक्ष में आ गई। लेकिन मध्य प्रदेश के मामले के बाद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी सहित सहित 16 पार्टियों ने चुनाव आयोग से ईवीएम बंद करने की मांग की।

संपादन- भवेंद्र प्रकाश

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved