ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

गुजरात: मूंछ रखने पर फिर दलित युवक की पिटाई, एक हफ्ते के भीतर तीसरा मामला

gandhi-nagar

गांधीनगर। गुजरात में जातिवाद का जहर कितनी गहरी पैठ बना चुका है इसका नजारा उस वक्त देखते को मिला जब मूंछ रखने के नाम पर एक बार फिर दलित की पिटाई की गई। पिछले एक सप्ताह के भीतर यह तीसरा मामला बताया जा रहा है। ताजा मामला गांधीनगर के पास एक गांव का है। यहां मंगलवार को एक सत्रह वर्षीय दलित किशोर को दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने कथित तौर पर मूंछ रखने के कारण ब्लेड मारकर घायल कर दिया।

इससे पहले इसी सप्ताह गुजरात मे ही एक दलित युवक को कथित तौर पर सवर्णों ने इसलिए पीट कर मार डाला क्योंकि वो एक मंदिर में हो रहा गरबा देख रहा था।

पीड़ित युवक ने बताया कि उस पर 25 सितंबर को भी हमला किया गया था। उस दिन वह पीयूष परमार के साथ था जिस पर मूंछ रखने के चलते ही हमला किए जाने का आरोप है।

गांधी नगर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) वीरेंद्र सिंह यादव के मुताबिक पुलिस मामले को देख रही है। उन्होंने कहा कि आईपीसी की धारा 326 के तहत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मुंह ढक कर आए दो बाइक सवारों ने युवक पर हमला किया था।

वहीं इस तरह की घटनाओं के बाद सूबे के आक्रोशित दलित कार्यकर्ता फिर सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने बुधवार को गुजरात विधानसभा के सामने प्रदर्शन करने की घोषणा की है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved