ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

हम क्षत्रियों का हिस्सा ब्राह्मण खा रहे हैं, SC/ST/OBC या मुस्लिम नहीं- क्षत्रिय महासभा

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासभा के बाद अब क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष एच.एन.चौहान ने आरोप लगाया कि ब्राह्मण उनका हक मार रहे हैं। उन्होने कहा क्षत्रियों का दुश्मन अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ी जाति या मुसलमान नहीं है, उनको तो 49.5 प्रतिशत आरक्षण मिल रहा है, सामान्य को 50.5 प्रतिशत आरक्षण मिल रहा है। लेकिन सामान्य को मिलने वाला यह आरक्षण अकेले ब्राह्मण ही खा जाते हैं।

ये भी पढ़ें- जातिगत भेदभाव खत्म करने के लिए सुझाव मांग रही ब्रिटेन सरकार, हिंदू कर रहे विरोध

चौहान ने आगे कहा, हमारा भला अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी के आरक्षण के विरोध से नहीं होगा। हमें तो 50.5 प्रतिशत में ही अलग हिस्सा दे दो। अगर इसके 5 हिस्से 10-10% के किए जाएं और एक हिस्सा हमें अलग दिया जाए तो हमारा बहुत भला हो जाएगा।

उन्होने कहा, ब्राह्मण अकेले ही सामान्य के नाम पर सारा आरक्षण खा जाता है। वह हर साक्षात्कार बोर्ड में ब्राह्मणों को ही सबसे ज्यादा नंबर देता है। सारी नियुक्तियां चाहे सुप्रीम कोर्ट हो हाईकोर्ट या राज्यपाल और वाइस चांसलर हमें तो 10 प्रतिशत अलग से ही आरक्षण चाहिए।

ये भी पढ़ें- गांधी के साबरमती आश्रम का काला सच, छूआछूत का सामना कर रहे दलित

अंतर्राष्ट्रीय क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष ने कहा हम ब्राह्मणवाद की रक्षा करें, हम ही मुकदमे झेले और हमारे लोगों को ब्राह्मण इंटरव्यू में कम नंबर देकर बाहर कर दें। जाति के अहंकार में रहने वाला समाज बिना आरक्षण के अपनी बहन बेटी को हिस्सा नहीं देता तो क्षत्रियों को क्या देगा? उन्होंने कहा कि हम इस बात को जन जन तक पहुँचायेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved