ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

जेल में कैसे हो गई चंद्रशेखर रावण की हालत! देखकर रूह कांप जाएगी

सहारनपुर। 5 मई को यूपी के सहारनपुर जिले के शब्बीरपुर गाँव में राजपूत समुदाय के लोगों ने अनुसूचित जाति के लोगों पर हमला कर दिया था। साथ ही राजपूत समुदाय के लोगों ने अनुसूचित जाति के घरों को आग लगा दी थी और महिलाओं के साथ भी दुर्व्यवहार किया था। इस जातीय हिंसा के खिलाफ 9 मई को सहारनपुर में भीम आर्मी एक प्रदर्शन करना चाहती थी, लेकिन पुलिस ने भीम आर्मी के सदस्यों को प्रदर्शन करने सा रोक दिया और उनपर लाठी चार्ज कर दिया। जिसके बाद भीम आर्मी चर्चा में आई थी। भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर रावण को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया था।

खबर है कि भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर रावण की तबियत खराब हो गई। बताया जा रहा है कि शुक्रवार 26 अक्टूबर को अचानक उनकी तबियत खराब हो गई। हालत अधिक खराब होने और पेट में दर्द बढ़ने पर रावण को दोपहर में जिला जेल से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसे आईसीयू में रखा गया। देर शाम चंद्रशेखर को वापस जेल भेज दिया गया। अस्पताल में उनसे मिलने पूर्व विधायक इमरान मसूद और कांग्रेस नेता जावेद साबरी भी पहुंचे थे।

https://www.youtube.com/watch?v=KjTYZiuAKaE&t=8s

शुक्रवार को सुबह चंद्रशेखर उर्फ रावण ने जेल अधिकारियों को पेट में और सीने में दर्द होने की शिकायत की। जिस पर अधिकारियों ने चंद्रशेखर को जेल अस्पताल से दवा दिलवा दी। लेकिन कुछ देर बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी और उसने सीने तथा पेट में तेज दर्द होने की शिकायत की। जिस पर जेल अधिकारियों ने रावण को कड़ी पुलिस सुरक्षा में जिला अस्पताल भेज दिया।

https://www.youtube.com/watch?v=SyINMclsZL8

जहाँ उन्हें हृदय रोग विभाग में भर्ती कराया गया। हालत को देखते हुए रावण को आईसीयू में भर्ती कराया गया। चंद्रशेखर का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि फिलहाल हालत में सुधार है और अब वह खतरे से बाहर हैं। पेट में दर्द के कारणों का पता लगाने के लिए कुछ जाँच कराई जा रही हैं। इसके लिए सर्जन को भी कॉल किया गया है, सर्जन भी जाँच करेंगे। वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉक्टर वीरेश शर्मा ने बताया कि चंद्रशेखर का जिला अस्पताल में उपचार कराया जा रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=aGXJ8eDuwmU

चंद्रशेखर रावण के भाई कमल किशोर ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। आरोप है कि उपचार कराने में जेल प्रशासन की ओर से लापरवाही हुई है। जेल में चंद्रशेखर का उत्पीड़न किया जा रहा है। पहले भी जेल में चंद्रशेखर पर हमला किया गया था।

https://www.youtube.com/watch?v=qYTbr9g3U-g&t=140s

चंद्रशेखर रावण के जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती होने की सूचना जैसे ही परिजनों एवं समर्थकों को लगी। लोगों की भीड़ अस्पताल में लग गई। दोपहर बाद तक समर्थक अस्पताल में जमे रहे। बाद में समझा बुझाकर सभी को अस्पताल से भेज दिया गया। इससे पहले भी रावण के परिजनों ने जेल प्रशासन के खिलाफ प्रताड़ना के आरोप लगाए थे। उनका व्हील चेयर पर आना कई सवाल खड़े करता है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved