ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

महाराष्ट्र: नांदेड नगर निगम चुनाव में BJP धराशायी, कांग्रेस की बड़ी जीत

मुंबई। मुंबई के नांदेड नगर निकाय चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया है। वहां कांग्रेस ने 81 में से 73 सीटें जीतकर भाजपा को नेस्तोनाबूत कर दिया है। नांदेड कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष अशोक चव्हाण का गढ़ है। सत्ता पर कब्जा जमाने की भाजपा की कोशिशों को झटका देते हुए कांग्रेस नांदेड-वाघाला नगर निगम (एनडब्ल्यूएमसी) चुनावों में भगवा पार्टी को छह सीटों पर समेटने में सफल रही।

आज सुबह घोषित किए गए चुनाव के अंतिम नतीजों में कांग्रेस को 73 सीटें मिलीं जबकि भाजपा को सिर्फ 6 सीटें मिलीं। राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि तकनीकी कारणों से कल चार सीटों के नतीजे रोक कर रखे गए और आज घोषित किए गए। चव्हाण ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में छेडछाड ना होने को पार्टी की जीत का श्रेय दिया और दावा किया कि भाजपा की वापसी यात्रा शुरु हो गई है।

कुल 81 सीटों के अंतिम नतीजों के अनुसार, कांग्रेस ने 73 सीटें जीती और भाजपा ने छह सीटें जीती। शिवसेना एक सीट के साथ अपना खाता खोल पाई। निर्दलीय उम्मीदवार ने भी एक सीट जीती। चव्हाण ने मुंबई कांग्रेस कार्यालय के बाहर जीत के जश्न में हिस्सा लेने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, इन नतीजों से साबित हो गया है कि महाराष्ट्र से भाजपा की वापसी यात्रा शुरु हो गई है। नांदेड में हमारे जमीनी कार्य ने यह सुनिश्चित किया कि ईवीएम में कोई छेड़छाड़ ना हो जिससे हमारी जीत हुई।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved