ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

यूपी: क्या यही है रामराज्य? कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या

महोबा। यूपी में सरकार बनाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने राज्य में रामराज्य लाने की बात कही थी। सरकार बनाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने किसानों के कर्ज माफ करने की भी बात कही थी जो कागजों में किया भी किया लेकिन इसकी हकीकत बहुत ही भयावह है। हकीकत यह है कि आज भी किसान कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर रहे हैं। ताजा मामला यूपी के महोबा जिले का है।

https://www.youtube.com/watch?v=ZooZeyAZzhM&t=136s

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महोबा में एक दलित किसान ने कर्ज से परेशान होकर खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना का जायजा लिया।

पुलिस उपाधीक्षक जितेंद्र दुबे ने बताया कि कैमाहा गांव निवासी किसान मिजाजी लाल अहिरवार(42) कल रात घर में अकेला था। उसककी पत्नी और बच्चे गांव में ही कही गए थे। इस बीच उसने अपने शरीर मे मिट्टी का तेल उड़ेल कर आग लगा ली।

https://www.youtube.com/watch?v=QE32ksrGQqQ&t=358s

वहीं ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन किसान गंभीर रूप से झुलस गए। जिसके बाद किसान मिजाजी लाल की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानिय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved