ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

RSS पर था बेटे के कत्ल का आरोप, पिता बन गए मुसलमान

तिरुअनंतपुरम। करीब 10 महीने पहले केरल में हिंदू से मुस्लिम बनने वाले एक शख्स की हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का आरोप आरएसएस के कार्यकर्ताओं पर लगा था। उससे पहले 30 वर्षीय अनिल कुमार नाम के उस शख्स ने मुस्लिम धर्म अपनाकर अपना नाम फैसल रख लिया था। इस घटना के दस महीने बाद अनिल कुमार के पिता ने भी हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपना लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केरल के मल्लापुरम जिले के फैसल की हत्या के करीब 10 महीने बाद उनके पिता कृष्णा नायर ने भी धर्म परिवर्तन कर लिया है। अब वह भी मुसलमान हो गये हैं। नायर अपने परिवार में मुसलामन बनने वाले आखिरी शख्स हैं। उनका परिवार मल्लापुरम के कोडिनजी गांव में रहता है। पुलिस का कहना है कि अगड़ी जाति से आने वाले नायर दो हफ्ते पहले एक स्थानीय मस्जिद में मुसलमान बने। उनके साथ उनकी पत्नी, बेटियां और पोते-पोतियां भी थे। कहा जा रहा है कि नायर का पूरा परिवार इस समय मल्लापुरम के मरकाजुल हिदाया में नए मुसलमान बनने वालों को दी जाने वाली तालीम हासिल कर रहा है।

आपको बता दें कि फैसल की हत्या के बाद उनकी मां मीनाक्षी भी सार्वजनिक रूप से मुसलमान बन गई थीं। आज से दो महीने पहले फैसल की दो बहनों, साले और पांच बच्चे भी मुसलमान बन चुके हैं। पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि फैसल के एक साले विनोद को छोड़कर पूरा परिवार मुसलमान बन चुका है। विनोद फैसल की हत्या में आरोपी है। मुसलमानों के लिए फैसल शहीद है और उसके परिवार को हर संभव मदद दे रहे हैं। इसी से वो लोग मुसलमान बनने को प्रेरित हुए।

गौरतलब है कि फैसल सऊदी अरब की राजधानी रियाद में ड्राइवर के रूप में काम करता था। वो साल 2015 में मुसलमान बन गया था। अगस्त 2016 में उसकी पत्नी और तीन नाबालिग बच्चे भी मुसलमान हो गये। कथित तौर पर इलाके के आरएसएस कार्यकर्ता इससे नाराज थे। फैसल की हत्या के बाद आरएसएस और बीजेपी से जुड़े 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved