ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

भाजपा के गढ़ में लोकसभा उपचुनाव जीतकर कांग्रेस ने भाजपा को किया चित

नई दिल्ली। पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस ने इस सीट पर बीजेपी को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने यहां अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के सवर्ण सलारिया पर करीब 1 लाख 93 हजार 219 वोटों से जीत दर्ज की।

कांग्रेस के जाखड़ को जहां 4 लाख 99 हजार 752 वोट, बीजेपी के सवर्ण सलारिया को 3 लाख छह हजार 533 वोट, तो वहीं AAP उम्मीदवार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सुरेश खजूरिया को महज 23 हजार 579 वोट मिले। इस दौरान 7 हजार 587 लोगों ने नोटा का बटना दबाया।

आपको बता दें गुरदासपुर लोकसभा सीट बीजेपी का गढ़ रहा है। सिनस्टार विनोद खन्ना यहां से चार बार सांसद रहे हैं। इसी वर्ष 27 अप्रैल को विनोद खन्ना का मुंबई के एक अस्पताल में कैंसर से निधन हो गया था, जिसके बाद इस सीट पर 11 अक्टूबर को उपचुनाव कराया गया था। इस उपचुनाव में 56 फीसदी मतदान दर्ज किया गया, जो 2014 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले काफी कम है। 2014 में इस सीट पर 70.03 फीसदी मतदान हुआ था।

नतीजों से गदगद कांग्रेस के जीते प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने कहा, ‘गुरदासपुर के लोगों ने मोदी नीत केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर अपनी नाराजगी का सख्त संदेश दिया है।’ वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘गुरदासपुर के लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि सुनील जाखड़ के किए प्रत्येक वादे पूरे किए जाएंगे और सभी विकास कार्यों को फास्ट ट्रैक पर किया जाएगा।’

वहीं एक जमाने में भाजपा के स्टार प्रचारक और सांसद रहे मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ‘यह हमारे भावी पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए लाल फीते में लिपटा खूबसूरत दिवाली गिफ्ट है।’ सिद्धू ने कहा, ‘यह ‘जीजा-साले’ (शिअद प्रमुख सुखबीर बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया) के चेहरे पर बड़ा तमाचा है। आज भाजपा यह समझ जाएगी कि अकाली दल पंजाब में बड़ा बोझ बन गई है। बार-बार लोगों ने उनको याद दिला दी है।’

गौरतलब है कि इसी साल के अंत में बीजेपी शासित गुजरात और कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर कांग्रेस की इस जीत को काफी अहम माना जा रहा है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved