ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

शरद यादव की सभा में शामिल होने पर JDU ने कद्दावर नेता रमईराम समेत 21 को पार्टी से निकाला

पटना। 26 जुलाई को नीतीश कुमार ने महागठबंधन से नाता तोड़कर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली। इसके बाद जदयू में लगातार बगावत के सुर तेज हो रहे हैं। पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनके इस फैसले की आलोचना की थी, जिनमें पार्टी के मौजूदा राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता शरद यादव समेत अली अनवर भी शामिल हैं। पार्टी अध्यक्ष शरद यादव ने नीतीश के इस फैसले की आलोचना की है। हालांकि, इन दोनों नेताओं पर अब तक कार्रवाई नहीं की गई है।

खास बातें-

  1. जदयू ने वरिष्ठ नेता रमई राम समेत 21 को पार्टी से निकाला
  2. इन 21 नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप
  3. पूर्व मंत्री रमई राम शरद यादव के स्वागत के लिए पटना एयरपोर्ट गए थे

लेकिन नीतीश कुमार ने इनके अलावा पार्टी के कद्दावर नेता रमई राम और पूर्व सांसद अर्जुन राय समेत पार्टी के 21 नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने इन 21 नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया। उनकी प्राथमिकता सदस्यता भी छीन ली गई है। ये सभी लोग शरद यादव के बिहार दौरे के दौरान उनकी यात्रा में शामिल थे। पूर्व मंत्री रमई राम शरद यादव के स्वागत के लिए पटना एयरपोर्ट गए थे। उसके बाद से ही उनके ऊपर कार्रवाई की मांग की जा रही थी।

पढ़ें- बिहार में 502 करोड़ रुपये का एनजीओ घोटाला आया सामने, लालू यादव ने की सीबीआई जांच की मांग

http://www.youtube.com/watch?v=3D4JjWewmXA

दरअसल रमई राम और अर्जुन राय शरद यादव की जनसभा में शामिल हुए थे। इसके बाद जदयू ने उन पर पार्टी के खिलाफ जाकर बयान देने का आरोप लगाया था। इससे पहले जदयू ने नोटिस जारी कर कहा था कि जो भी पार्टी के नेता या कार्यकर्ता शरद यादव के साथ जाएंगे उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में 21 नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी ने प्राथमिक सदस्यता समाप्त कर दी है।

ढ़ें- नीतीश कुमार अब टिकने वाले नहीं, हाथी ने अपने सूंड में लपेट लिया है- लालू यादव

इससे पहले पार्टी ने महासचिव अरूण श्रीवास्तव पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पद से हटा दिया था उसके बाद विपक्ष की मीटिंग में शामिल होने के बाद पार्टी सांसद अली अनवर को निलंबित कर दिया था। उसके बाद शरद यादव को भी राज्यसभा से नेता पद से हटा दिया था और आज बड़े पैमाने पर निलंबन की कार्रवाई की है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved