ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

नोटबंदी की तरह है बुलेट ट्रेन, सबको रौंद डालेगी- पी. चिदंबरम

p chidambaram attack bullet train

नई दिल्ली। बुलेट ट्रेन को लेकर कई सवाल उठते रहे हैं। अब कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार के बुलेट ट्रेन के सपने को नोटबंदी की तरह बताया है। पी. चिदंबरम ने कहा कि बुलेट ट्रेन नोटबंदी जैसी है, जो अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को खत्म करते हुए जाएगी। चिदंबरम ने कहा, ‘बुलेट ट्रेन सुरक्षा समेत सभी चीजों को समाप्त कर देगी।’

चिदंबरम ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘बुलेट ट्रेन नोटबंदी जैसी होगी। यह सुरक्षा समेत सभी चीजों की हत्या कर देगी।’ चिदंबरम ने आगे कहा कि रेलवे को बुलेट जैसे महंगे प्रॉजेक्ट्स पर काम करने की बजाय यात्रियों की सुरक्षा पर ध्यान देते हुए अपने ढांचे का विकास करना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘रेलवे को सुरक्षा, बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं पर खर्च करना चाहिए, न कि बुलेट ट्रेन पर।’ उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन सामान्य लोगों के लिए नहीं होगी, यह उच्चस्तरीय लोगों की अहंकार यात्रा होगी।

इससे पहले बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी केंद्र सरकार की बुलेट परियोजना पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि रेलवे को पहले सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए।

बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंभी शिंजो आबे ने अहमदाबाद-मुंबई बुलेट परियोजना का शिलान्यास किया था। इस बुलेट प्रॉजेक्ट के तहत मुंबई से अहमदाबाद के रूट पर 12 स्टेशन बनाने का प्रस्ताव है।

प्रस्तावित बुलेट ट्रेन एक फेरे में 750 यात्रियों को ले जाएगी और इससे दोनों शहरों के बीच का सफर 7 घंटे से कम होकर 3 घंटे ही रह जाएगा। बुलेट ट्रेन के लिए जापान भारत को भारी कर्ज दे रहा है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved