ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

व्यापारियों ने तानाशाह के साथ लगाई पीएम मोदी की फोटो, लिखा- ‘व्यापार को तबाह करने वाला’

कानपुर। पीएम मोदी ने 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा की थी जिसके बाद देश में आर्थिक भूचाल आ गया था। इसके बाद इसी साल 1 जुलाई से देशभर में जीएसटी लागू कर दिया गया। जिसके बाद व्यापार तबाही के कगार पर आ गए हैं। जगह-जगह व्यापारी जीएसटी के खिलाफ सुर तेज कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ किया है कानपुर के व्यापारियों ने। जिसके बाद उनपर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

कानपुर के व्यापारियों ने इलाके में एक ऐसा पोस्टर लगाया जिसमें पीएम मोदी के साथ उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की फोटो लगाई। पोस्टर में एक तरफ पीएम मोदी की तस्वीर थी दूसरी तरफ किम जोंग उन की। किम जोंग उन की तस्वीर के नीचे लिखा था- ‘उत्तर कोरिया को तबाह करने वाला’ तो वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी की तस्वीर के नीचे लिखा था- ‘व्यापार को तबाह करने वाला’। इसके बाद कानपुर के 22 व्यापारियों पर योगी सरकार की पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है।

आपको बता दें कि किम जोंग उन को दुनिया का सबसे सनकी तानाशाह कहा जाता है। उस पर उत्तर कोरिया की सत्ता में अपनी पकड़ बरकरार रखने के लिए भाई तक की हत्या करवा देने का आरोप है। हाल ही में किम जोंग उन के रवैये की वजह से संयुक्त राष्ट्र ने नॉर्थ कोरिया पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं।

गौरतलब है कि जीएसटी लागू होने के बाद देश की अर्थव्यवस्था को झटका लगा है और विकास दर घट गई है। जीएसटी को लेकर भारी कन्फ्यून की वजह से छोटे और मध्यम कारोबारियों को काफी नुकसान हो रहा है। जो अभी तक बीजेपी के समर्थक रहे हैं। यूपी चुनाव के बाद अजेय मान लिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में जीएसटी के बाद से अच्छी खासी गिरावट देखी जा रही है। अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके गढ़ गुजरात में ही कांग्रेस बीजेपी को हराने का ख्वाब देखने लगी है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved