ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

‘पीएम मोदी ने विदेश में किया भारत का अपमान’

नई दिल्ली। दो दिन पहले राहुल गांधी ने कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में अपने संबोधन में नोटबंदी की आलोचना करते हुए कहा था कि केंद्र सरकार के इस फैसले से रातोंरात 86 फीसदी नकदी देश की अर्थव्यवस्था से बाहर हो गई थी। वहां राहुल गांधी ने देश में बढ़ रही हिंसा की घटनाओं का भी जिक्र किया था। राहुल ने कहा था कि अब अहिंसा के विचार पर हमला हो रहा है, लेकिन यह ही एक रास्ता है जो कि मानवता को आगे लेकर जा सकता है। राहुल ने कहा कि नफरत, गुस्सा और हिंसा हमको खत्म कर सकती है, उन्होंने कहा कि धुव्रीकरण की राजनीति काफी खतरनाक होती है।

जिसे लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज सुबह एक संवाददाता सम्मेलन में राहुल गांधी की आलोचना करते हुए था कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री की उपेक्षा की है। स्मृति ईरानी ने कहा था कि राहुल गांधी ने एक ऐसे मंच का चुनाव किया, जहां वह अपनी सुविधा के अनुसार अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी की ओलचना कर सकें।

अब इस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए पीएम मोदी सहित भाजपा पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि “हम सरकार और सत्तारूढ़ पार्टी के इन बयानों से अचंभित है। ये आलोचनाएं न्यायोचित नहीं हैं। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा उठाए गए मुद्दे और बयानों से उनके द्वारा इतिहास की अवहेलना करना और प्रधानमंत्री से माफी मांगने की उनकी बेचैनी का पता चलता है।”

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने बीते 70 वर्षो में भारत की उपलब्धियों के बारे में बात की। हम समझते हैं कि भाजपा आखिर क्यों उनकी आलोचना कर रही है। यदि राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री की आलोचना कर रहे हैं तो इसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। यह लोकतंत्र का गुण है।”

इसके अलावा आनंद शर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ही हैं जिन्होंने विदेशी धरती पर भारत का अपमान किया। प्रधानमंत्री ने अपने पहले विदेशी दौरे पर देश को भ्रष्ट कहा था और उन्होंने एक अन्य मौके पर कहा था कि विदेशों में रह रहे भारतीयों को खुद को भारतीय कहने पर शर्म आती है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved