ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

शस्त्र पूजन के बाद VHP और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की सरेआम फायरिंग, मामला दर्ज

AGRA

आगरा। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का स्थापना दिवस भी विजयदशमी के दिन मनाया जाता है। इसी कारण संघ के कार्यकर्ता शस्त्रपूजन भी करते हैं। साथ ही पर्व की आड़ में शस्त्रों का खुलेआम प्रदर्शन भी करते रहे हैं। लेकिन आगरा में संघ के ही दो संगठनों के कार्यकर्ता हथियार लहराने की वजह से मुश्किलों में फंस गए हैं।

विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा खुले आम फायरिंग करने पर आगरा पुलिस ने शनिवार (30 सितंबर) को देर शाम 60 लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दायर किया है। ये लोग आगरा फोर्ट के पास फायरिंग कर रहे थे।

एचटी मीडिया से बात करते हुए रकाबगंज थाने के ऑफिसर इन चार्ज संजीव तोमर ने बताया कि 60 में से 29 लोगों की पहचान कर ली गई है जबकि बाकी बचे लोगों की पहचान वीडियो के आधार पर की जा रही है। इसके अलावा पुलिस ने आगरा के रामलीला मैदान के पास हनुमान मंदिर में दशहरा उत्सव मनाने के दौरान वीएचपी और बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा आपत्तिजनक नारेबाजी पर भी संज्ञान लिया है।

आगरा के एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने शनिवार की रात मीडिया को बताया कि हमें सूचना मिली कि टूरिस्ट प्लेस आगरा किले के पास खुले में लोग फायरिंग कर रहे हैं, जो एक गंभीर बात है। इसलिए संबंधित अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने को कहा गया। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने हनुमान मंदिर में धर्म विशेष के प्रति आपत्तिजनक नारे लगाए हैं उनकी भी पहचान और धर-पकड़ की कोशिशें जारी हैं। उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

ये फायरिंग दशहरा पर शस्त्र पूजा के आयोजन के बाद की गई थी। विश्‍व हिन्‍दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शस्‍त्र लहराते हुए प्रदर्शन किया और ‘मंदिर वहीं बनाएंगे’ के नारे लगाए। एएनआई के वीडियो में कुछ लोग रिवॉल्‍वर से फायर करते भी दिख रहे हैं।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved