ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

पुलिस ने BJP दफ्तर पर मारा छापा, बरामद हुए बम और तलवार

कन्नूर। 8 अक्‍टूबर को केरल के कन्‍नूर जिले में कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) का जुलूस निकल रहा था, जिस पर बम फेंककर हमला किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में 5 सीपीएम कार्यकर्ता और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इस हमले के बाद सीपीएम के कन्‍नूर जिला सचिव ने आरोप लगाया था कि जन रक्षा यात्रा निकाल रही बीजेपी हमले के पीछे है। राजनीतिक रूप से संवदेशनशील पनूर इलाके में फौरन पुलिस की टुकड़ी भेजी गई थी।

इस हमले के बाद अब केरल पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर पर छापा मारा है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि बीजेपी के दफ्तर से तलवार और बम बरामद किए गये हैं। पुलिस ने भाजपा के कन्नूर के पानूर क्षेत्र में स्थित दफ्तर पर छापा मारा था। भाजपा के दफ्तर से पुलिस को एक तलवार और तीन स्टील बम मिले हैं। सीपीएम के मार्च पर बम फेंककर हमला करने के बाद यह छापा मारा गया है। इस हमले का आरोप आरएसएस और भाजपा के कार्यकर्ताओं पर लगाया गया था।

इसके पहले पिछले साल भी कन्नूर के चक्करक्कल में भाजपा ऑफिस के पास आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं के एक गुट के पास से देसी बम और अन्य हथियार बरामद किए थे। पुलिस ने इनसे स्टील बम, तलवार, कुल्हाड़ी और रॉड बरामद की थीं। यह भी सीपीएम और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प के बाद छापा मारा गया था।

आपको बता दें कि इस जिले में पिछले कुछ महीनों में खूनी संघर्ष देखने को मिला है। कुछ दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने केरल में आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर केरल की लेफ्ट सरकार पर निशाना साधा था। इसके बाद सीपीएम ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा था कि भाजपा देश में अपनी मौजूदगी को मजबूत करने के लिए हमेशा हिंसा और दंगों का सहारा लेती है।

भाजपा ने प्रदेश में हालही में जन रक्षा यात्रा भी शुरू की थी, जिसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हिस्सा लिया था। यह यात्रा केरल में भाजपा और आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ शुरू की गई थी।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved