ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

धर्म की आड़ में एक और लड़की से बलात्कार, 19 की लड़की से 49 के जैन मुनि ने किया रेप

सूरत। गुजरात के सूरत में एक लड़की से रेप करने के आरोप में जैन मुनि आचार्य शांतिसागर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद जैन मुनि को जेल भेज दिया गया है। 49 वर्षीय जैन मुनि आचार्य शांतिसागर पर 19 साल की एक लड़की से एक अक्तूबर को बलात्कार किये जाने का आरोप लगा है। यह आरोप स्वयं लड़की ने लगाया है। लड़की ने जैन मुनि के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करायी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मूल रूप से मध्यप्रदेश की रहने वाली लड़की का परिवार गुजरात के बड़ौदा में रहता है, जिससे जैन मुनी ने टीमलियावाड नानापुरा धर्मशाला में संबंध बनाया था। पीड़ित लड़की वडोदरा में फैशन डिजाइनर का कोर्स कर रही है।

लड़की ने बताया कि वो अपने परिवार के साथ एक अक्टूबर को सूरत के जैन मंदिर गई थी। जहां चातुर्मास करने पधारे मुनि ने मंत्र जाप के नाम पर लड़की को मंदिर में ही रोक लिया और माता-पिता को दूसरे कमरे में मंत्र जाप के लिए भेज दिया। फिर आरोपी ने लड़की से रेप किया। इस दौरान 45 वर्षीय शांतिसागर जैन मुनि ने लड़की को धमकाया और शोर मचाने पर उसके मां-बाप को जान से मरवाने की धमकी भी दी।

छात्रा की शिकायत पर शांतिसागर के खिलाफ अठवा थाने में रेप का मुकदमा दर्ज किया गया है। शुक्रवार देर रात मेडिकल चेकअप में छात्रा के साथ रेप की पुष्टि हुई है. इधर, पीड़ित लड़की के मेडिकल जांच के बाद सूरत के सिविल अस्पताल की सीएमओ ने बताया कि आरोपी मुनि का सोमवार को पोटेंसी टेस्ट कराया जाएगा। पीड़ित लड़की ने बताया कि माता-पिता करीब 7 महीने पहले ही शांतिसागर महाराज के संपर्क में आए थे। उन्होंने मार्च 2017 में उन्हें गुरु बनाया था लेकिन, इस दौरान लड़की मुनि से नहीं मिली थी।

वहीं जैन मुनि का कहना है कि उसने लड़की की रजामंदी से उससे संबंध बनाया था और जीवन में पहली बार ऐसा किया। मेडिकल जांच के दौरान डॉक्टर ने उससे पूछा – आप मुनि हैं फिर ऐसा क्यों किया, इसका उसने कोई जवाब नहीं दिया। जैन मुनि पर रेप का आरोप लगने के बाद उसके समर्थकों ने हंगामा भी किया। उनका आरोप था कि महाराज को झूठ में फंसाया गया है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved