ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

यूपी सरकार की लापरवाही गई मासूमों की जान, इस्तीफा दें योगी आदित्यनाथ- कांग्रेस

Resign Yogi Adityanath says congress

नई दिल्ली। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की सप्लाई ठप हो जाने के कार पिछले पांच दिनों में मौत का आंकड़ा 63 हो गया है। ऐसे में खबर आ रही है कि अस्पताल को ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाली पुष्पा सेल्स नाम की कंपनी के मालिक और रिश्तेदारों के ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी जारी है।


मुख्य बातें-

  1. दो दिन पहले ही किया था सीएम योगी ने अस्पताल का दौरा
  2. ऑक्सीजन सप्लाई कंपनी ने अस्पताल को बकाया भुगतान के लिए जारी की थी चेतावनी
  3. यूपी सरकार ने बताया था बच्चों की मौत की खबर को अफवाह

पुष्पा गैस एजेंसी की एचआर मीनू वालिया ने कहा कि ‘कंपनी ने कई बार बकाये के भुगतान के लिए संबंधित अधिकारियों से बात की लेकिन हमें जवाब नहीं मिला। सप्लाई कंपनी द्वारा अस्पताल प्रशासन को भेजा गया पत्र भी वायरल हो रहा है।


https://youtu.be/9XdcBguIXzI

एक ही दिन में 32 बच्चों समेत 48 लोगों की मौत पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि योगी सरकार की लापरवाही से ही यह हादसा हुआ है। मुख्यमंत्री को इस हादसे के बाद इस्तीफा देना चाहिए। 36 बच्चों की मौत से देश दुखी है। स्वास्थ्य मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री दोनों को ही इस्तीफा देना चाहिए। अस्पतालों में 24 घंटे ऑक्सीजन सप्लाई होनी चाहिए।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को हादसे की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना होगा। इसके साथ ही यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी मृतकों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग की है।


https://www.youtube.com/watch?v=ZCXD_Hj-DgA

गौरतलब है कि महज 69 लाख रुपए के बकाए को लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज को ऑक्सीजन की सप्लाई देने वाली फर्म ने हाथ खड़े कर दिए थे। इसके चलते लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट में गुरुवार को गैस खत्म हो गई तो जंबो सिलेंडरों और अम्बू बैग से मरीजों की जान बचाने की कोशिश होती रही लेकिन शुक्रवार की शाम तक दर्जनों मासूमों की जान चली गई।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved