ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

PNB महाघोटाला: राजद प्रमुख लालू यादव का प्रधानसेवक पर वार, बोले- कहां है चौकीदार?

पटना। पीएनबी घोटाला मामले में विपक्ष ने बीजेपी को पूरी तरह घेर लिया है। एक तरफ केंद्र में जहां कांग्रेस बीजेपी और मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रही है, वहीं बिहार में राजद प्रहार कर रही है। पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी का नाम आने के बाद तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी पर तंज कसते हुए हमला बोला है। इतना ही नहीं, इस मामले पर जेल में बंद लालू यादव भी चुप नहीं बैठे और उन्होंने भी पीएम मोदी पर हमला बोला।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए सुशील मोदी पर हमला बोला और लिखा- आईपीएल घोटाले वाले ललित मोदी और बैंक घोटाले वाले नीरव मोदी के बाद मोदी सरकार को सृजन घोटाले वाले बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का पासपोर्ट जब्त कर लेना चाहिए। इन्होंने घोटाले का सारा काला धन अपने भाई आर।के मोदी की कंपनी आशियाना हाउसिंग में लगाया है।

वहीं राजद अध्यक्ष लालू यादव ने ट्वीट कर कहा- नेहरु ने ललित मोदी, विजय माल्या और अब नीरव मोदी को लाखों करोड़ों का घोटाला करने के बाद देश से भगा दिया। है ना? कहां है चौकीदार? बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने भी नीरव मोदी को छोटा मोदी कह कर पीएम मोदी पर तंज कसा था और कहा था कि चेतावनी के बाद भी मोदी सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।

पंजाब नेशनल बैंक में देश का बड़ा बैंकिंग घोटाला हुआ है। ये घोटाला करीब साढ़े 11000 करोड़ रुपये से ज़्यादा का है। पीएनबी ने बुधवार को शेयर बाज़ार को मुंबई स्थित शाखा में घोटाले की जनाकारी दी। इस घोटाले में कारोबारी नीरव मोदी का नाम सामने आया है। घोटाला सामने आने के बाद पीएनबी ने अपने 10 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। पीएनबी ने बताया कि कुछ खाताधारकों को लाभ पहुंचाने के लिए लेन-देन की गई। इन लेन-देन के आधार पर ग्राहकों को दूसरे बैंकों ने विदेशों में क़र्ज़ दिए हैं। इस ख़बर के बाद पंजाब नेशनल बैंक के शेयर 10 फीसदी तक टूटे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हीरा व्यापारी नीरव मोदी द्वारा देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक से 11,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी ‘भारत को लूटने’ का तरीका है, जिसमें उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नजदीकी बढ़ाई, उन्हें गले लगाया और फिर शराब कारोबारी विजय माल्या की तरह देश से फरार हो गया।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “भारत को लूटने की नीरव मोदी द्वारा दी गई गाइड: प्रधानमंत्री को गले लगाओ। उनके साथ दावोस में दिखो। इस प्रभाव का इस्तेमाल कर 12 हजार करोड़ लूटो और जब सरकार दूसरी तरफ मुंह कर ले तो माल्या की तरह देश से भाग जाओ।” बता दें कि राहुल गांधी ने यह ट्वीट कांग्रेस सासंद गौरव गोगोई के उस ट्वीट के बाद किया, जिसमें दावोस में विश्व आर्थिक फोरम में प्रधानमंत्री मोदी की भारत के तमाम मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) की तस्वीर दिखाई गई है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved