ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

ताजमहल में शिव चालीसा पढ़ने गए हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता, माफीनामा लिखकर लौटे

shiv chalisa paath at tajmahal

आगरा। यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद से आगरा का ताजमहल भाजपा के निशाने पर है। भाजपा नेता संगीत सोम ने इसे गद्दार द्वारा बनाया गया कहकर सांप्रदायिकरण करने की कोशिश की थी लेकिन वह भी भाजपा को उल्टा पड़ गया। इस मामले में संगीत सोम की काफी फजीहत हुई। अब हिंदुवादी संगठन के लोगों द्वारा ताजमहल में शिव चालीसा का पाठ करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि शिव चालीसा का पाठ करने गए हिंदुवादी संगठनों के लोग वहां से माफीनामा लिखकर छूटे।

https://www.youtube.com/watch?v=ZooZeyAZzhM&t=136s

अलीगढ़ तथा हाथरस से कई हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता आज ताजमहल पहुंचे थे। वे अपने साथ कथित रूप से शिव चालीसा लेकर आए थे। ताजमहल में पहुंचने के बाद वीडियो प्लेटफॉर्म पर शिव चालीसा का पाठ किया। ऐसा करने पर सीआईएसएफ कर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिन्दू युवावाहिनी के अलीगढ़ के महानगर अध्यक्ष भारत गोस्वामी ने कहा, “हिंदूवादी सरकार में ‘तेजोमहालय’ में पूजा से रोका गया है। सोमवार को शिव की पूजा की जाती है, इसलिए ‘तेजोमहालय’ में शिव चालीस का पाठ किया।” वहीं इस संबंध में अधीक्षण पुरातत्वविद् (आगरा) विक्रम भुवन से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि ताजमहल में हर किसी का मोबाइल तो चेक नहीं किया जाता। उक्त लोग मोबाइल में कुछ देख रहे थे। इस दौरान सीआईएसएफ कर्मियों ने उन्हें देख लिया और उसी ने बताया कि वे उक्त पाठ कर रहे हैं। बाद में इन लोगों द्वारा अपनी गलती स्वीकारने के बाद सीआईएसएफ ने उन्हें छोड़ दिया। इन लोगों के पास कोई किताब नहीं थी।

भाजपा नेता विनय कटियार ने विश्व धरोहर ताजमहल को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने बयानबाजी को एक नया मोड़ देते हुए कहा था कि ताजमहल तो शिव मंदिर ‘तेजो महल’ है, जिसे शाहजहां ने मकबरे में तब्दील कर दिया।

https://www.youtube.com/watch?v=wyNbzqOK11o&t=5s

आपको बता दें कि आने वाले समय में गुजरात में चुनाव हैं। ऐसे में भाजपा ने विजय के लिए पूरी ताकत सहित प्रधानमंत्री को भी प्रचार में झोंक दिया है। बावजूद इसके गुजरात भाजपा के लिए भारी पड़ रहा है। ऐसे समय में भाजपा हिंदुत्व के मुद्दे को भी भुनाने की कोशिश में है लेकिन वहां भी सफलता मिलती नजर नहीं आ रही।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved