ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

जाने वाली है हजारों लोगों की नौकरियां, जानिए क्यों?

नई दिल्ली। देश से जल्द ही कई लोगों की नौकरियां चली जाएंगी। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन अपनी वायरलेस सेवा का बड़ा हिस्सा बंद कर सकती है। आरकॉम ने सभी कर्मचारियों को सूचित कर दिया है कि वो 30 नवंबर तक ही कंपनी के कर्मचारी हैं।

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार आरकॉम ने कहा है कि कई अन्य कारणों के अलावा मुकेश अंबानी के रिलायंस जियो द्वारा मुफ्त वायस कॉल और सस्ते इंटरनेट डाटा की वजह से उसका कारोबार काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है। माना जा रहा है कि आरकॉम के सीईओ और कार्यकारी निदेशक गुरदीप सिंह ने कर्मचारियों से मंगलवार (24 अक्टूबर) को कहा कि कंपनी को वायरलेस कारोबार को बंद करने का फैसला लेना पड़ रहा है और अब से 30 दिन बाद वायरलेस कारोबार बंद हो जाएगा।

https://www.youtube.com/watch?v=ZooZeyAZzhM&t=140s

उन्होंने कहा कि कंपनी पूरी कोशिश के बावजूद इसे 30 दिन से ज्यादा तक नहीं चला सकती। गुरदीप सिंह ने कहा कि कंपनी आईएलडी वायस, कंज्यूमर वॉयस और 4-जी डोंगल पोस्ट-पेड सेवा अभी जारी रहेगी। इनके अलावा बाकी सेवाएं बंद हो जाएंगी। ये सेवाएं तब तक जारी रहेंगी जब तक उनसे मुनाफा होता रहेगा।

https://www.youtube.com/watch?v=QE32ksrGQqQ

गुरदीप सिंह ने कहा कि 21 नवंबर को कंपनी का डीटीएच लाइसेंस की मियाद पूरी हो रही है और कंपनी इसे आगे नहीं बढ़ाएगी। यानी कंपनी डीटीएस कारोबार से भी अपना बस्ता समेट रही है। रिपोर्ट के अनुसार आरकॉम अपने 2-जी कारोबार भी बंद करने वाली है। कंपनी अब अपना पूरा ध्यान ज्यादा मुनाफा देने वाले 3-जी और 4-जी कारोबार पर लगाएगी।

https://www.youtube.com/watch?v=wyNbzqOK11o

हाल ही में अनिल अंबानी ने निवेशकों के सालाना बैठक में बताया था कि उनकी निर्माण क्षेत्र की कंपनी रिलायंस इंफ्रा अहमदाबाद से मुंबई के बीच जापान के सहयोग से बन रही बुलेट ट्रेन परियोजना में साझीदार होगी। वहीं रक्षा निर्माण क्षेत्र की उनकी कंपनी रिलायंस डिफेंस को भारत सरकार से नौसेना पनडुब्बी बनाने का ठेका मिला है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved