ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

योगी’राज’: सवर्णों के समूह का दलित परिवार पर हमला, चार महिलाएं घायल

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में दलितों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से दलितों के घर पर हमले की खबर सामने आ रही है। यहां बिसंड़ा थाना क्षेत्र के तेंदुरा गांव में गुरुवार को सवर्णों के एक ग्रुप ने दलित परिवार पर हमला बोल दिया। इस हमले में एक बुजुर्ग महिला समेत चार महिलाओं के घायल होने की खबर है।

बिसंड़ा थाना क्षेत्र की पुलिस चैकी ओरन के प्रभारी उपनिरीक्षक आरपी वर्मा ने कहा, “अगड़ी जाति के एक समूह ने दलित परिवार पर यह हमला सुबह करीब साढ़े छह बजे उस समय किया, जब बुजुर्ग दलित महिला शिवकलिया (58) अपने घर के पिछवाड़े गोबर के उपले उठाने गई थी।

अगड़ी जाति के संतराम सिंह, उसका बेटा अमित सिंह, लालू सिंह और दो महिलाएं सावित्री व सपना ने उपले उठाने से दलित महिला को रोक दिया। जब वह नहीं मानी, तब इस समूह के आधा दर्जन लोगों ने एक राय होकर उस पर हमला बोल दिया। उसे बचाने पहुंची गुड्डन (32), रोशनी (16) और सुनीता (29) को भी घर में घुस कर मारा-पीटा गया है।”

उन्होंने कहा, “पीड़ित परिवार की सूचना पर डायल 100 की पुलिस मौके पर पहुंच गई है और घायल महिलाओं को अस्पताल भेज कर इस मामले में आगे की कार्जावाही की जा रही है।”

पीड़ित परिवार के मुखिया संतोष ने कहा, “हमले के समय घर में सिर्फ महिलाएं थीं। वह खुद जरूरी काम से इलाहाबाद में है। हमलावर समूह उसके परिवार का घर छीनना चाहते हैं। उच्च वर्ग की बस्ती में सिर्फ उसका घर बचा है, जिसे छीनने की कोशिश के चलते यह छठा हमला है। घटना की सूचना एसपी, थानाध्यक्ष सहित कई पुलिस अधिकारियों को जरिए फोन दे दी गई है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved