fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

मुंह से ‘ठांय ठांय’ बोलकर एनकाउंटर करने वाले पुलिस सब इंस्पेक्टर को मिलेगा वीरता पुरस्कार

UP Police Thain Thain

उत्तर प्रदेश पुलिस इन दिनों काफी चर्चा में चल रही है। सोशल मीडिया से लेकर प्रमुख मीडिया तक उत्तर प्रदेश पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर द्वारा मुँह से ‘ठांय ठांय’ बोलकर एनकाउंटर करते हुए की वीडियो आग की तरह फैलती नज़र आ रही है। वीडियो चार दिन पहले की है जिसमे शामली जिले के इस विडियो में पुलिस की पिस्तौल खराब होने पर एसआई ने मुंह से ‘ठांय ठांय’ बोलकर एनकाउंटर किया था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

Advertisement
https://www.youtube.com/watch?v=SmMf_2YzKcc

Source: ANI News

इस वीडियो पर लोगो ने उत्तर प्रदेश पुलिस का खूब मज़ाक बनाया। फेसबुक, ट्विटर जैसी जगह पर लोगो ने वीडियो पर काफी कमैंट्स भी किये और प्रदेश पुलिस की खूब चुटकियां ली गई थीं। उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक पिस्तौल खराब होने पर एसआई ने मुंह से ‘ठांय ठांय’ बोलकर अपराधियों पर एक दबाव बनाने की कोशिश करी थी और यह सरहानीय और बहादुरता वाला काम है। उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग ने उस सब इंस्पेक्टर को पुरस्कार देने का फैसला किया है।

सब इंस्पेक्टर का नाम मनोज कुमार है प्रदेश पुलिस ने उनके इस सूझ-बुझ के लिए उनका नाम बहादुरी पुरस्कार के लिए डीजीपी को भेजा है। एसपी यमुना प्रसाद ने कहा, ‘मेरे सहयोगी एसआई मनोज कुमार ने एक हीरो का काम किया। विभाग ने इसे सकारात्मक लिया है। एसआई की पिस्तौल जाम होने के बाद उन्होंने अपने सहयोगियों का मनोबल बढ़ाने के लिए मुंह से ठांय-ठांय बोला।’

जानिए क्या था पूरा मामला

असमौली थाना क्षेत्र की पुलिस 13 अक्टूबर को देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी कुछ देर बाद एक बाइक दो लोग सवार होकर आये पुलिस ने उन्हें चेकिंग के लिए रोकना चाहा पर वे बदमाश पुलिस बेरिकेट तोड़ कर जा भागे और पास के एक गन्ने के खेत में जा कर छिप गए। पुलिस को शक हुआ की मामला गंभीर हो सकता है फिर मौके पर फोर्स बुलाकर घेराबंदी शुरू कर दी गई।


खेत को घेर लिया गया एक और से दरोगा मनोज कुमार और सिपाही बलराम ने मोर्चा संभाला हुआ था। पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने सामने से फायरिंग शुरू कर दी फायरिंग शुरू होने पर मनोज कुमार ने भी रिवॉल्वर निकाल लिया कुछ दिक्कत आने के कारण रिवॉल्वर नहीं चली इसके बाद दरोगा और सिपाही ने ‘ठांय-ठांय’ बोलते हुए आगे बढ़ना शुरू कर दिया। 13 सेकंड के विडियो में एसआई मनोज कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, ‘मारो-मारो, घेरो-घेरो, ठांय-ठांय’।

दरोगा मनोज कुमार ने कहा की वह नहीं है शर्मिंदा

दरोगा मनोज कुमार के ठांय-ठांय वाले वीडियो पर लोगो ने खूब मजे लिए उन्होंने कहा की वह 28 साल से पुलिस विभाग में नौकरी कर रहे हैं। उन्होंने उस दिन जो किया उसके लिए उन्हें कोई शर्मिंदगी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मेरी पिस्तौल जाम हो गई थी। मैने भागकर गन्ने के खेत में छिपे बदमाशों पर दबाव बनाने के लिए ऐसा किया। मैं बदमाशों को यह एहसास दिलाना चाहता था कि वह चारों तरफ से घिर गए हैं।’

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved