ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

‘पीयूष गोयल केंद्रीय मंत्री हैं या अमित शाह के बेटे के CA, जो उनको बचाने का कर रहे हैं प्रयास’

नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा भाजपा पर हमलावर हैं। एक निजी न्यूज वेबसाइट पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर कथित भ्रष्टाचार की खबर उजागर करने के मामले में भाजपा नेताओं द्वारा जय शाह का बचाव करने पर यशवंत सिन्हा ने पार्टी की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि भाजपा ने इतने वर्षों में अर्जित अपने उच्च नैतिक आधार को खो दिया है।

यशवंत सिन्हा ने ‘द वायर’ के खिलाफ सौ करोड़ रुपए की मानहानि याचिका पर भी आपत्ति जताई जिसमें जय शाह के व्यवसाय पर एक आलेख प्रकाशित हुआ है। उन्होंने यहां कहा कि मीडिया की आवाज को दबाने के ऐसे प्रयास से बचा जा सकता था।

सिन्हा ने अमित शाह के बेटे का केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा किए गए बचाव की तरफ इशारा करते हुए कहा, निश्चित तौर पर मैं कहना चाहूंगा कि जय शाह के बचाव में जिस तरह से एक केंद्रीय मंत्री आगे आए, वह उचित नहीं था। वे केंद्रीय मंत्री हैं न कि जय शाह के चार्टर्ड अकाउंटेंट।

उन्होंने उन विशिष्ट परिस्थितियों पर भी आपत्ति जताई जिनके तहत अतिरिक्त सोलीसीटर जनरल तुषार मेहता को द वायर के खिलाफ मानहानि के मामले में जय शाह की तरफ से मुकदमा लड़ने को मंजूरी दी गई।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वह आलेख के गुण-दोष पर टिप्पणी नहीं करना चाहते जिसमें बताया गया है कि 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से जय शाह की कंपनी के कारोबार में काफी बढ़ोतरी हो गई। सिन्हा ने कहा कि यह जांच का विषय है और कोई भी सरकारी एजंसी इसे कर सकती है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved