ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
गैजेट

BSNL कर्मचारियों ने सातवें वेतनमान के लिए दिया धरना

पटना। सातवें वेतन आयोग का लाभ नहीं मिलने से आक्रोशित बीएसएनएल कर्मचारियों ने बीएसएनएल इम्पलाइज यूनियन के बैनर तले मंगलवार को धरना दिया। धरने में कर्मचारियों ने कहा सरकार बीएसएनएल कर्मचारियों को सातवें वेतन का लाभ नहीं देना चाहती है।

पढ़ेः भारत में लॉच हुआ मोटोरोला का सबसे सस्ता एंड्रोयड फोन ‘Moto C Plus’

इसलिए समिति बनाकर टालमटोल कर रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संगठन के प्रशांत कुमार सिंह का कहना है कि कर्मचारियों को एक जनवरी 2017 को ही सातवें वेतन का लाभ मिल जाना चाहिए था लेकिन सरकार ने इस बीच एक कमेटी बना दी। कमेटी बनाने का उद्देश्य वेतन से मिलने वाली सुविधाओं को नहीं देना है पर बीएसएनएल कर्मचारी यूनियन ऐसा होने नहीं देगी। धरने के बाद भी हमारा आंदोलन चलता रहेगा। 13 जुलाई को भूख हड़ताल और 27 जुलाई को पूर्ण हड़ताल संगठन करेगी। इस मौके पर विनय कुमार, दीपक लाल, मंजर आलम, शहजाद रजा आदि मौजूद रहे।

https://youtu.be/wCceIyIR9qI

वहीं हिमाचल के हमीरपुर में भी बीएसएनएल व डाक कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर रहे हैं। बीएसएनएल इंप्लाइज यूनियन के करीब 50 कर्मचारियों ने कर्म सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में महाप्रबंधक दूरसंचार जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया। यूनियन के जिला सचिव एएस कौंडल का कहना है कि हम पहली जनवरी, 2017 से वेतन संशोधन तथा पेशन संशोधन के अलावा सीधे भर्ती कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति लाभ, पेंशन अंशदान की कटौती, वेतनमान के अधिकतम की बजाय मूल वेतन लागू करना तथा ट्रेड यूनियनों की गतिविधियों पर लगी रोक को हटाने की मांग कर रहे हैं।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved