fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
विमर्श

आप सनी लियोन की फिल्में देखोगे, गाने सुनोगे पर उसे मां बनने का अधिकार नहीं दोगे

मुम्बई के लातूर की 21 महीने की एक बच्ची को सनी लियोन ने गोद लिया ही था कि पवित्रता के ठेकेदारों ने इस छोटी सी बच्ची को भविष्य की वैश्या या पोर्नस्टार तय कर भी दिया। फेसबुक पर पवित्रता का ठेका लेने वालों आपको कहीं चुल्लू भर पानी मिले तो डूब मरो क्योंकि आप उनकी फोटो देखेंगे, लाइक भी करेंगे और बेबी डॉल सुनेंगे और पवित्रता का ढोल भी बजायेंगे। वैसे ये भी जान लें की भारत सबसे ज्यादा पोर्न देखने वाला दुनिया का तीसरा देश बन गया है जबकि पिछले साल चौथे नंबर पर था।

Advertisement

मां बनने का अधिकार प्रकृति सिर्फ नारी को ही प्रदान करता है और इस अधिकार (वरदान) के लिए उसे हर महीने पांच दिन के लगभग 40 वर्ण तक मासिक धर्म की पीड़ा से गुजरना पड़ता है। बच्चे की प्राप्ति अपनी कोख से हो या पराई कोख से। औरत केवल मां बनती है। किस औरत को मां बनना है और किसको नहीं यह फैसला समाज के तथाकथित ठेकेदार कैसे करते हैं? आप सनी लियोन की फिल्में देखोगे, गाने सुनोगे पर उसे मां बनने का अधिकार नहीं दोगे।

सनी लियोन ने 21 माह की बच्ची को गोद लिया यह उनका व्यक्तिगत मामला है। मां कहलाने का उन्हें भी उतना ही अधिकार है जितना अन्य किसी को। हम किसी पोर्न स्टार को देखते हैं, उसके गाने सुनते हैं, उस पर जोक्स बनाकर दोस्तों को सुनाते हैं, लेकिन जब यह स्टार (आपके लिए पोर्न स्टार) मां बनने के लिए एक बच्ची को गोद लेती है तो आप कैसे उस बच्ची को भविष्य का पोर्न स्टार तय कर देते हैं?

इस बच्ची को गोद लेने का बाद सनी लियोन ने कहा, “लोगों को मां बनने के लिए 9 महीने का इंतजार करना पड़ता है। मैंने 21 महीनें का इंतजार किया है, मैंने इस बच्ची को नहीं इस बच्ची ने मुझे चुना है।”


अगर बच्ची को आप ध्यान से देखेंगे तो पाएंगे यह बच्ची बिल्कुल आम है। सनी चाहतीं तो सरोगेसी या अन्य प्रक्रिया द्वारा भी मां बन सकती थीं लेकिन उन्होंने एक अनाथ बच्ची को अपनाया जो सराहनीय कदम है। आप जिन्हें स्टार का दर्जा देते हैं वैसे कितने स्टारों ने ऐसे बच्चों को अपनाया है?

ठेकेदारों तुम्हारे दिमाग में जो गोबर है वो सड़ कर बिलबिला रहा है और सोशल मीडिया को गंदगी में बदल रहा है पहले शमी फिर इरफ़ान अब सनी..। अंधी भीड़ का हिस्सा मत बनिए बल्कि जो भीड़ से अलग चल रहे हैं उन्हें चलने दीजिए। बच्ची को भविष्य की वैश्या या पोर्नस्टार बनने की भविष्यवाणी न करके उसके सुखद जीवन की शुभकामना दीजिए।

(चाहत अन्वी रांची विश्वविद्यालय की छात्रा हैं)

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

2
To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved