fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

2019 चुनाव गठबंधन से पहले संग्राम! मायावती ने दिग्विजय सिंह को बताया आरएसएस का एजेंट

mayawati-and-digvijay-singh

साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मुखिया मायावती ने विपक्षी एकता के दावों को धता बता दिया है। मायावती ने आज दिल्ली में प्रेस बुलाकर राजस्थान और मध्य प्रदेश के चुनाव में अकेले ही उतरने का ऐलान किया।

Advertisement

मायावती ने साफ़ कर दिया है की वो दोनों जगहों से अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है। मायावती ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह उनकी पार्टी को ख़त्म करना चाहती है। मायावती के इस बयान से साल 2019 के चुनाव से पहले एकजुट विपक्ष और यूपी में महागठबंधन बनने की उम्मीद भी धूमिल हो गयी है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस  सबसे ज्यादा नाराजगी कांग्रेस के वरीष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के बयान से जताई। दरअसल, दिग्विजय सिंह ने आज बयान दिया था कि छत्तीसगढ़  मायावती ने बीजेपी के कहने पर सीबीआई और ईडी के दर से अजीत जोगी के साथ गठबधन किया है।

दिग्विजय सिंह के इसी बयान का हवाला देकर मायावती ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जमकर खरी- खोटी सुनाई। मायावती ने दिग्विजय सिंह को आरएसएस का एजेंट बताया। मायावती ने कहा कि सोनिया और राहुल गाँधी के ईमानदार प्रयासों के बावजूद उनके जैसे कुछ नेता नहीं चाहते की कांग्रेस बसपा का गठबंधन हो।


कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के शपथ समारोह में सोनिया-राहुल गांधी के साथ मायावती। -फाइल

मायावती ने दिग्विजय सिंह के बहाने पूरे कांग्रेस नेतृत्व की मंशा पर सवाल खड़े कर दिए। वही मायावती ने कहा कि कांग्रेस में सत्तारूढ़ को सत्ता से हटाने के लिए गंभीर नहीं है। कांग्रेस बहुजन समाज पार्टी को खत्म करना चाहती है। बसपा प्रमुख ने कहा की विधानसभा चुनाव में वह अकेले ही मैदान में उतरेगी। इसके अलावा कांग्रेस से भी कभी गठबंधन नहीं किया जायेगा।

कुछ दिनों पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूर्व कांग्रेस नेता अजित जोगी  के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। मायावती के इस फैसले से कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन को गहरा झटका लगा था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने मायावती के इस फैसले को दुभागयपूर्ण करार दिया था। पुनिया ने आरोप लगाया था कि ये डील भाजपा के इशारे पर कांग्रेस को रोकने के लिए की गयी है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

0
To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved