ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

नोटबंदी और राफेल पर डिबेट न हो इसलिए संसदीय सत्र में देरी कर रही मोदी सरकार-ओवैसी

हैदराबाद। गुरुवार को एआईएमआईएम के अध्यक्ष असद्दुदीन ओवैसी ने आरोप लगाया कि एनडीए सरकार शीतकालीन सत्र में इसलिए देरी कर रही है ताकि जीएसटी, नोटबंदी और राफेल एयरक्राफ्ट डील जैसे मुद्दों पर चर्चा न हो सके।

ओवैसी ने एक बयान में कहा, पूरा देश जानता है कि सत्र में देरी का कारण जीएसटी, नोटबंदी और राफेल विमान सौदे पर उठाए गए सवाल और बहस से बचना है जिससे सरकार घिर गई है। बता दें कि इससे पहले विपक्षी दल कांग्रेस भी हैदराबाद सांसद ओवैसी की तरह आरोप लगा चुका है।

https://www.youtube.com/watch?v=V2jbslKtSqU

कांग्रेस द्वारा पाटीदारों को आरक्षण देने के मुद्दे पर सहमति के सवाल पर ओवैसी ने पत्रकारों से कहा कि वे कांग्रेस और भाजपा से पूछना चाहते हैं कि गुजरात में पटेल, राजस्थान में जाट और राजस्थान में गुज्जर से मुसलमान कहां आगे हैं।

अंग्रेजी समाचार पत्र ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ओवैसी ने कहा, अगर हैं तो अनुभवजन्य सबूत दीजिए। 2011 की जनगणना नेशनल सैंपल सर्वे, कुंदू कमिटी रिपोर्ट, मिश्रा कमीशन, और सच्चर कमीशन की रिपोर्ट के मुताबिक मुस्लमान शैक्षिक और सामाजिक रुप से पिछड़े हैं।

उन्होने कहा कि मुसलमानों को धर्म के नाम पर आरक्षण से वंचित कर दिया गया है। हालांकि ओवैसी ने कहा, आरक्षण पिछड़ेपन के आधार पर दिया जाना चाहिए।

https://www.youtube.com/watch?v=2sC5RhMVjrk

उन्होने कहा, जब कभी भी हम इस मुद्दे को उठाते हैं तो भाजपा-संघ परिवार कहता है कि यह धर्म के नाम पर नहीं दिया जा सकता है। मैं धर्म के नाम पर नहीं पूछ रहा हूं। आपको इसे उन्हें देना चाहिए जो मुस्लिम समुदाय के भीतर पिछड़े हैं।

हैदराबाद सांसद ने आरोप लगाया कि भाजपा बहुमत तुष्टिकरण में लिप्त है जबकि कांग्रेस अपने स्वयं के चुनावी लाभ के लिए काम करती है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved