ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी का आरोप-धर्म विशेष के मानने वालों की सरकार बन गई है योगी सरकार

yogi-adityanath

नई दिल्ली। बाबरी  मस्जिद एक्शन कमेटी ने सीएम योगी आदित्यनाथ सरकारी खर्चे से दिवाली मनाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार एक धर्म विशेष के मानने वालों की सरकार बनकर काम कर रही है।

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी ने कमेटी की बैठक में इस बात पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश की योगी सरकार खुद को एक धर्म विशेष के मानने वालों की सरकार समझकर कार्य कर रही है, जबकि भारत के संविधान के अनुसार सरकार का सम्बन्ध किसी धर्म विशेष से नहीं होता।

उन्होंने बताया कि कमेटी ने योगी सरकार के अयोध्या में इस वर्ष सरकारी स्तर पर दिवाली मनाने तथा सरकारी खर्च से भगवान राम की विशाल मूर्ति बनाने के फैसले को भी देश के धर्मनिरपेक्ष स्वरूप तथा संविधान के अनुच्छेद 27 की सरासर अवहेलना माना है।

जिलानी ने बताया कि कमेटी ने मुस्लिम कौम से कहा है कि हालांकि उपरोक्त सभी कार्य असंवैधानिक तथा गैरकानूनी हैं लेकिन मुसलमानों की ओर से इन कार्यों को रोकने या उनमें किसी प्रकार से व्यवधान उत्पन्न करने का प्रयास ना किया जाए।

उन्होंने बताया कि बैठक में अयोध्या के विवादित ढांचा मामले में उच्चतम न्यायालय में चल रहे मुकदमे को लेकर भविष्य की रणनीति तय करने के लिए उन्हें अधिकृत किया गया है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved