ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

केंद्रीय मंत्री ने कहा-बिहारियों की वजह से एम्स में बढ़ रही भीड़, RJD ने माफी मांगने को कहा

ashwini-kumar-choubey

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे ने विवादित बयान देकर सियासत को गर्म कर दिया है। मोदी सरकार के मंत्री का कहना है कि एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में बिहार के लोगों की वजह से भीड़ बढ़ रही है। इस बयान के बाद प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस और आरजेडी ने केंद्रीय मंत्री से लोगों बिहार के लोगों से माफी मांगने को को कहा है। वहीं जदयू ने मंत्री से ऐसे बयान न देने की सलाह दी है।

बक्सर से सांसद अश्विनी चौबे ने रविवार (8 अक्टूबर) को एक कार्यक्रम में कहा था कि बिहार के लोगों की वजह से दिल्ली के एम्स में भीड़ बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि बिहार के लोग छोटी सी बीमारी को लेकर भी दिल्ली के एम्स पहुंच जाते हैं।

इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राजद के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने 9 अक्टूबर (सोमवार) को कहा कि सत्ता में बैठे लोग सत्ता के नशे में मदहोश हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों को यह अधिकार है कि कोई कहीं भी इलाज करा सकता है। मंत्री जी का यह बयान संविधान के खिलाफ है। और उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर निकाल देना चाहिए।

वहीं राजद के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने अश्विनी चौबे को मानसिक दिवालियेपन का शिकार बताया और कहा कि भाजपा ने हमेशा ही बिहार और बिहारियों का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि इस बयान के लिए चौबे और भाजपा को बिहार के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved