ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

हाईकोर्ट ने ‘राजनीति से प्रेरित’ बतायी चंद्रशेखर रावण की गिरफ्तारी, जमानत मंजूर

chandra-shekhar-ravan

सहारनपुर। सहारनपुर में जातीय हिंसा के आरोपी भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद को जमानत मिल गई है। उन्हें सहारनपुर में जातीय हिंसा भड़काने का आरोप में यूपी पुलिस ने जून में गिरफ्तार किया था। चंद्रशेखर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दंगे से जुड़े सभी चार मामलों में जमानत दी। चंद्रशेखर पर हत्या के प्रयास, आगजनी व अन्य गम्भीर धाराओं में मुकदमे दर्ज थे। जस्टिस मुख्तार अहमद की बेंच ने जमानत मंजूर की।

https://www.youtube.com/watch?v=ibf2IRnFVLg

चंद्रशेखर को एक अन्य मामले में सेशन कोर्ट से पहले ही जमानत मिल चुकी है। भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने चंद्रशेखर उर्फ रावण के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण से मिलने कई पदाधिकारी जेल में गए थे। चंद्रशेखर का स्वास्थ्य टाइफाइड बुखार होने की वजह से दस दिन से खराब चल रहा था।

हालत में सुधार ना होने पर जेल प्रशासन ने उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। तबीयत में कुछ सुधार होने के बाद चंद्रशेखर को जेल में शिफ्ट कर दिया। मगर उनकी हालत फिर से बिगड़ने लगी थी। भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने चंद्रशेखर को बेहतर इलाज एवं कड़ी सुरक्षा प्रदान करने की मांग की थी।

https://www.youtube.com/watch?v=ibf2IRnFVLg

चन्द्रशेखर रावण और कमल वालिया की ओर दाखिल जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए जस्टिस मुख्तार अहमद की एकलपीठ ने जमानत मंजूर की है। रावण सहित कई अन्य पर हत्या के प्रयास, लूट, बलवा और आगजनी जैसे गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसके बाद हिमाचल प्रदेश से रावण की गिरफ्तारी हुई थी।

 

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved