ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

नोटबंदी अर्थव्यवस्था को पूरी तरह बिगाड़ने वाली आपदा, जीएसटी बहुत बड़ा स्टंट- ममता बनर्जी

mamta-banerjee

कोलकाता। नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां अपने बयानों में इससे आर्थिक विकास का दावा कर अपने विरोधियों का मुंह बंद कराने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इसकी निंदा की है।

अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। ममता बनर्जी ने कहा, मैं पहले भी कह चुकी हूं कि नोटबंदी एक आपदा है, जिसने देश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह बिगाड़ दिया है। उसी तरह जीएसटी भी एक बहुत बड़ा स्टंट हैं, जिसे सरकार ने बिना योजना बनाए ही जल्दबाजी में आरंभ कर दिया।

ममता ने कहा कि इससे आम लोग और व्यापारी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। वहीं, नोटबंदी और जीएसटी की जांच की मांग करते हुए मुख्यमंत्री का कहना है कि इस पर पूरी तरह से जांच की जरूरत है।

बता दें कि पिछले साल 8 नवंबर 2016 की देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट प्रतिबंधित होंगे। नोटबंदी के इस कदम से कालाधन और भ्रष्टाचार समाप्त करने का दावा किया गया था। लेकिन इसके बाद देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है। पूरा देश बैंक की लाइन में खड़ा हो गया था। जबकि सौ से ज्यादा लोगों की मौत भी इस बीच हुई। इसको लेकर विपक्षी राजनैतिक दलों के नेता समय-समय पर मोदी सरकार को घेरते नजर आए।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved