ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

जेएनयू के बाद अब डीयू में भी ABVP को तगड़ा झटका, NSUI की जबरदस्त वापसी

delhi-university-election

नई दिल्ली। देश के प्रतिष्ठित केंद्रीय विश्वविद्यालय जेएनयू में मिली करारी हार के बाद अब दिल्ली विश्वविद्यालय में भी एबीवीपी को बड़ा झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक, एनएसयूआई ने बीजेपी के बगलबच्चा छात्र संगठन एबीवीपी के दबदबे को खत्म करते हुए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पर कब्जा कर लिया। वहीं एबीवीपी इस बार केवल सचिव  और संयुक्त सचिव की सीट बचा पाई। बता दें कि इससे पहले चार साल तक एबीवीपी यहां अध्यक्ष पद पर काबिज थी।

बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच किंग्सवे कैंप के पास एक सामुदायिक सभागार में दिल्ली विश्विद्यालय छात्र संघ चुनावों (DUSU) के मतों की गिनती हुई। NSUI के रॉकी तूशीद ने अध्यक्ष पद जीतकर ABVP के चार साल के दबदबे को खत्म कर दिया।

DUSU अध्यक्ष पद के लिए मुख्य उम्मीदवारों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के रजत चौधरी, NSUI के रॉकी तूशीद, AISA की पारल चौहान, निर्दलीय उम्मीदवार राजा चौधरी और अल्का शामिल थे।

मंगलवार को हुए DUSU चुनाव में कुल 43 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। पिछले साल ABVP ने तीन पदों पर जीत दर्ज की थी, जबकि एनएसयूआई ने वापसी करते हुए संयुक्त सचिव का पद अपने नाम किया था।

अध्यक्ष पद के लिए कुल 24 उम्मीदवार मैदान में थे। उपाध्यक्ष पद के लिए 10, सचिव के लिए पांच और जॉइंट सेक्रटरी के लिए 5 उम्मीदवर चुनाव लड़ रहे थे। इस बार चुनाव के लिए 40 मॉर्निंग कॉलेजों में ईवीएम लगे थे। इस बार छात्रसंघ के चुनाव में कुल 1.32 लाख छात्रों ने वोट डाला।

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने छात्रसंघ चुनाव में मिली इस जीत को बड़ी जीत करार दिया है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved