ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

गुजरात में भी भाजपा पर कृपा बरसाएगी ईवीएम? चुनाव शुरू होते ही कई जगह मशीनें खराब

अहमदाबाद। बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गुजरात से लौटने के बाद कहा था कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो भाजपा गुजरात में बुरी तरह से हार रही है। लेकिन लगता है गुजरात में ईवीएम ने अपनी कृपा बरसानी शुरू कर दी है।

गुजरात विधानसभा चुनाव (2017) के पहले चरण के तहत आज 89 सीटों पर मतदान हो रहा है। कच्छ, मोरबी, जामनगर, सुरेंद्रनगर, देवभूमि द्वारका, राजकोट, बोटाद, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, गिर, सोमनाथ, भावनगर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, डांग और वलसाड जैसे वीआईपी जिलों में मतदान चल रहा है। पीएम, सीएम ने लोगों से वोट डालने की अपील की है।

https://www.youtube.com/watch?v=Ml_dSnjf7RA

वोटिंग शुरू होने के साथ ही ईवीएम में गड़बड़ी के मामले सामने आने लगे हैं। शुरुआत में सूरत के एक स्‍कूल में ईवीएम खराबी की खबर आई है, जहां मशीन बदलवाने के बाद अब मतदान हो रहा है। जबकि मतदान के दौरान राजकोट में 16 और पोरबंदर में 8 ईवीएम मशीनें खराब हो गईं।

https://www.youtube.com/watch?v=Vjfym2X0cZI

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अमरेली में तीन मशीनें काम नहीं कर रहीं और पांच मशीनें वलसाड में खराब हो गईं। यहां भी सभी मशीनों को बदला गया है।

https://www.youtube.com/watch?v=7YrWufIFrZg

गुजरात के भाटीया क्षेत्र के पीआरएस हाइस्कूल के EVM में खराबी पाई गई वहीं गुजरात के वडिया रामपुरा के EVM भी खराब हो गई। गुजरात के नांदोद बेठक पर EVM मे आश्चर्यजनक खराबी सामने आई, यहां ईवीएम में कांग्रेस का बटन दब नहि रहा।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved