ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

मेरठ रैली में बोलीं मायावती- हमेशा आरक्षण विरोधी मानसिकता वाली पार्टी रही है बीजेपी

bsp rally meerut

मेरठ। बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मेरठ में रैली कर यूपी व केंद्र की बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने सहारनपुर के शब्बीरपुर की हिंसा को बीजेपी का उनकी हत्या का प्लान करार दिया। इसके साथ ही मायवती ने कहा कि हमारी पार्टी ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर चुप नहीं बैठेगी। हमने 11 अप्रैल को भी ईवीएम में गड़बड़ी के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया था। आने वाले चुनाव में गड़बड़ी न हो इसके लिए सुप्रीम कोर्ट भी जाना पड़ा।

मायावती ने कहा कि बीजेपी ने सोची-समझी साजिश के तहत सहारनपुर में बाबा साहब की जयंती के बाद राणा प्रताप की जयंती पर दलितों और राजपूतों के बीच जातीय संघर्ष करवाया था।

मायावती ने कहा, इस घटना के बाद दिखावटी तौर पर कुछ लोगों पर कार्रवाई भी की गई। उन्होंने कहा, जातीय संघर्ष के पीछे बीजेपी का खास मकसद था। इस घटना के बाद इनके नेता पूरे देश के दलितों में फूट पैदा करना चाहते थे। जातीय संघर्ष के पीछे बीजेपी की सोच थी कि मायावती वहां पहुंचेगी और भड़काऊ भाषण देंगी फिर संघर्ष होगा। इसी संघर्ष की आड़ में बीजेपी मेरी हत्या कराना चाहती थी

मायावती ने कहा कि बीएसपी दुखी, पीड़ित कमजोर वर्ग के लिए लड़ रही है। बाबा साहेब भी कमजोर वर्ग के लिए संघर्ष कर रहे थे। मायावती ने रैली में हिंदू कोड बिल का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हिंदू कोड बिल बाबा साहेब की देन है। महिलाओं के हकों के लिए ही बाबा साहेब ने हिंदु कोड बिल तैयार किया था। वो महिलाओं को बराबर का हक दिलाना चाहते थे।

आरक्षण के मुद्दे पर बोलते हुए मायावती ने कहा कि आरक्षण को ठीक ढंग से लागू नहीं किया गया। जिससे बाबा साहेब बहुत दुखी थे। पदोन्नति में आरक्षण का मामला भी अभी तक लटका हुआ है। प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण का मामला भी अभी लंबित है। बीजेपी हमेशा से आरक्षण विरोधी मानसिकता वाली पार्टी रही है।

मायावती ने आगे कहा कि बाबा साहब का तीसरा मुद्दा पिछड़े वर्ग के लिए था। ओबीसी वर्ग के लिए भी उन्होंने काम किया। मायावती ने अपने राज्यसभा के इस्तीफे पर बाबा साहब के कानून मंत्री के पद से इस्तीफा देने की बात को याद किया। इस रैली के आगाज के साथ मायावती ने 2019 की तैयारी की रणभेरी बजा दी है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved