fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

मोदी सरकार के मंत्री के विवादित बोल- हम यहां समाजसेवा नहीं, राजनीति करने के लिए है

Ananth-Kumar-Hegde
(Image Credits: Kannadaprabha)

मोदी सरकार में कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने कहा है कि वह और उनकी पार्टी समाज सेवा के मकसद से नहीं बल्कि वे यहाँ राजनीति करने के लिए है। यह बयान उन्होंने गुरुवार यानि 11 अक्टूबर को कर्नाटक के करवार जिले में हुई जनसभा में दिया था।

Advertisement

वही मंत्री ने आगे लोगो को बताया कि, ” आपने हमारी पार्टी  को वोट दिया। और आपकी पसंद की पार्टी ने सरकार बनाया, यह आपका चुनने का अधिकार है। कुछ लोग कहते है कि हम राजनीति करते है। लेकिन हम यहाँ सिर्फ राजनीति के लिए ही है। अगर ऐसा नहीं होता, तो हम राजनीति में किसलिए होते? राजनीति ही इसके पीछे का कारण है।”

वही हेगड़े ने ये भी कहा कि, “मै सांसद बना। हम राजनीति के अलावा कुछ और नहीं कर सकते। वही हमारे बस में है। हम यहाँ समाज सेवा करने के लिए थोड़ी न है। हम यहां राजनीति करने के लिए है, लिहाजा वही करते है। पत्रकार इस बात का जो मतलब निकालना चाहें, वे निकाल सकते हैं।”

उधर, जनता दल के मंत्री ने इस बयान पर कड़ी निंदा की है। पार्टी प्रवक्ता अरीवालगन ने इस बारे में स्थानीय मीडिया से कहा, “मंत्री का यह बयान उनकी पार्टी की संस्कृति का परिचय देता है और वह पूरी तरह से सच भी है। बीजेपी राज्य और देशभर में साम्प्रदयिक राजनीति कर रही है। वे समाज में समाजसेवा करने के लिए नहीं है। न ही ये राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ (आरएसएस) की विचारधारा का हिस्सा है। वे सिर्फ गन्दी राजनीति करते है। मुझे समझ नहीं आता कि पीएम मोदी ने उन्हे कैबिनेट में रखा क्यों और उन्हें इस तरह के विवादित बयान देने पर हटाया क्यों नहीं जाता?”

वही राजनितिक मामलो के जानकार अब्दुल रज्जाक ने इस मसले पर कहा, “सरकार का सेवक, समाज की सेवा करने के लिए ही होता है। चुने हुए प्रतिनिधि हमारे सेवक है। उन्हें समाज सेवा ही करनी चाहिए। ये अक्खड़पने की पराकाष्ठा है।”


Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

0
To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved