ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

अगर लोग बीफ खाना छोड़ दें तो रुक जाएंगी मॉब लिंचिंग की घटनाएं- आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार

राजस्थान में मुस्लिम युवक रकबर खान की हत्या के देशभर में फिर से मॉब लिंचिंग पर नई बहस छिड़ गई है. वहीं इस बीच आरएसएस के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने अजीबोगरीब बयान दिया है. इंद्रेश का कहना है कि अगर लोग बीफ खाना छोड़ दें तो मॉब लिंचिंग जैसी घटनाएं रुक सकती हैं.

उन्होने कहा कि मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं का स्वागत नहीं किया जा सकता लेकिन दुनिया के किसी धर्म में गाय का वध नहीं होता.

अलवर के रामगढ़ में मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठने के बाद अब मामले की जांच के लिए गठित राजस्थान पुलिस की उच्च स्तरीय समिति ने भी माना है कि पुलिस से गंभीर चूक हुई है. जांच समिति ने छानबीन और पूछताछ के बाद रामगढ़ के थाना प्रभारी एएसआई मोहन सिंह को निलंबित किया गया है इसके अलावा तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाज़िर किया गया है.

दरअसल इसी बीच निलंबित एएसआई मोहन सिंह का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो रक़बर ख़ान को अस्पताल ले जाने में हुई देरी की ग़लती को स्वीकारते दिख रहे हैं. वीडियो में वे कह रहे हैं कि मेरे से ग़लती हो गई. कैसे भी मान लो. सज़ा दे दो या छोड़ दो, सीधी सी बात है.

बता दें कि पिछले कुछ सालों में देशभर में मॉब लिंचिंग की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं, जिसमें बीजेपी शासित राज्यों से अधिकांश घटनाएं सामने आती रही हैं. वहीं भाजपा के कुछ नेता इस पर भी हमलावरों का समर्थन करते हैं जबकि कुछ नेताओं ने मॉब लिंचिंग के दोषियों को फूल माला तक पहना दी थी. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन घटनाओं पर लंबे समय से चुप्पी साधे हुए हैं.

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved