ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
खेल

वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए टीम इंडिया को मिला 229 रन का टारगेट

नई दिल्ली। भारत को महिला विश्व कप फाइनल मुकाबला जीतने के लिए 229 रन का लक्ष्य मिला है। महिला विश्व कप का फाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 228 रन बनाए।

खास बातें-

  1. विश्वकप फाइनल में इंडिया को 229 रन का लक्ष्य
  2. दूसरी बार विश्वकप फाइनल में पहुंचा है भारत
  3. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 228 रन

भारत की तरफ से झूलन गोस्वामी ने 3, पूनम यादव ने 2 और राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक विकेट लिए। इंग्लैंड की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 47 रन बना लिए थे, तभी गायकवाड़ ने इंग्लिश ओपनर विनफील्ड (24) को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद टैमी ब्यूमॉन्ट ने पूनम यादव की गेंद पर झूलन गोस्वामी को कैच थमा दिया और भारत को मिला दूसरा विकेट।

पढ़ें- महिला खिलाड़ियों के साथ BCCI करता है भयानक भेदभाव, ये रहा काला चिट्ठा

पूनम ने इंग्लिश कप्तान हेदर नाइट को 01 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। इंग्लैंड की कप्तान का विकेट लेने के लिए टीम इंडिया ने रिव्यू का इस्तेमाल किया और ये टीम इंडिया के पक्ष में गया। झूलन गोस्वामी ने 42 रन पर खेल रही सारा टेलर को विकेटकीपर सुषमा वर्मा के हाथों कैच आउट करा कर भारत को चौथी सफलता दिला दी। इसकी अगली ही गेंद पर झूलन ने विलसन को खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को पांचवीं सफलता दिला दी।

http://www.youtube.com/watch?v=JebjyQslqaU

इसके बाद एक बार फिर झूलन ने अपना अनुभव दिखाते हुए 51 रन बनाकर खेल रही स्काइवर को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लिश टीम को छठा झटका दे दिया। कैथरीन ब्रंट 34 रन बनाकर रन आउट हो गईं। जेनी गन 25 और लाउरा मार्श 14 रन बनाकर नाबाद रहीं। खबर लिखे जाने तक भारत ने सात रन पर एक विकेट गंवा दिए थे।

पढ़ें- भारत की बेटियों ने वर्ल्डकप सेमीफाइनल में कंगारुओं का किया शिकार, फाइनल पर नजर

आपको बता दें कि महिला विश्व कप में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2005 में रहा जब टीम फाइनल में पहुंची, लेकिन ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। आज भारत अगर खिताब जीत लेता है तो वह ऐसा करने वाली सिर्फ चौथी टीम बनेगा। महिला विश्व कप में अब तक सभी खिताब इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की झोली में गए हैं।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved