ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
खेल

‘फिक्स था चैंपियंस ट्रॉफी का भारत-पाकिस्तान मैच’

नई दिल्ली। शनिवार को केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले ने आरोप लगाया कि 18 जून को लंदन में भारत-पाकिस्तान के बीच हुआ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच फिक्स था। उनका आरोप है कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने उस मैच को फिक्स किया था। इसी के साथ अठावले ने इस मामले की जांच की मांग की है।

अठावले सोशल जस्टिस एंड एम्पॉवरमेंट मिनिस्ट्री में राज्यमंत्री हैं। शनिवार को वो नागपुर में एक प्रोग्राम में शिरकत के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल फिक्स होने का आरोप लगाया। अठावले ने कहा- इस हार की जांच होनी चाहिए। पूरी चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान टीम इंडिया ने बेहतरीन खेल दिखाया लेकिन फाइनल में आकर वो पाकिस्तान के हाथों बुरी हार का शिकार बन गई। बता दें कि लीग राउंड में भारत ने पाकिस्तान को 124 रन से हराया था। अठावले आरपीआई पार्टी के नेता हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=byiyE8BcfNk&t=28s

पढ़ेः महिला विश्व कप 2017: स्मृति मंधाना ने शतक जड़कर रचा इतिहास

अठावले ने मैच फिक्सिंग का आरोप कप्तान विराट कोहली, युवराज सिंह के अलावा टीम के बाकी खिलाड़ियों पर लगाया है। ठावले ने कहा, “उन्होंने टूर्नामेंट में कई शतक जड़े। फाइनल में उन्हें क्या हो गया था। मंत्री ने कहा, ऐसा लगता है कि यह मैच फिक्स था। मैं इसकी जांच की मांग करता हूं।” पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से हराया था। यह आईसीसी के किसी भी फाइनल में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत थी। समाजिक न्याय और सशक्तिकरण विभाग में राज्य मंत्री ने क्रिकेट और बाकी खेलों में दलित समुदाय के लिए 25 फीसदी आरक्षण की मांग की है।

पढ़ेः क्रिकेट में दलितों को मिले 25 फीसदी आरक्षण-रामदास अठावले



पाकिस्‍तान ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को फाइनल में 180 रनों से हराया था.

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved