ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
खेल

महिला विश्व कप 2017: स्मृति मंधाना ने शतक जड़कर रचा इतिहास

नई दिल्ली। भारत की युवा बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक जड़ते हुए एक बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम किया। मंधाना वर्ल्ड कप में सबसे कम उम्र में शतक जड़ने वाली महिला क्रिकेटर बन गई हैं।

मंधाना ने इस मैच में 108 गेंदों में 106 रन की नाबाद पारी खेलते हुए भारत को वेस्टइंडीज पर 7 विकेट से जोरदार जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। ये मंदाना का वनडे करियर का दूसरा शतक है। मंदाना ने 105 गेंद में अपना शतक पूरा किया और अपनी इस शतकीय पारी में उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के जड़े।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 184 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम का पहला विकेट पहले ही ओवर में गिर गया। पूनम राउत शून्य पर आउट हो गईं। पहले झटके के बाद स्मृति मंधाना ने कप्तान मिताली राज के साथ टीम को संभाला।

स्मृति मंदाना

मंधाना ने अपने चिर-परिचित अंदाज में ताबड़तोड़ स्ट्रोक्स खेले। मंधाना ने 57 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर देखते ही देखते उन्होंने वनडे करियर में दूसरी बार सैकड़े को भी छू लिया। मंधाना ने कप्तान मिताली राज के साथ 26 ओवर में 108 रन की साझेदारी की, जिसकी बदौलत टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत हासिल हुई।

मंदाना के रिकॉर्ड
मंदाना वर्ल्ड कप में शतक जड़ने वाली भारत की चौथी खिलाड़ी हैं। हरमनप्रीत कौर, मिताली राज, टी कामिनी भी वर्ल्ड कप में शतकीय पारियां खेल चुकी हैं। वैसे मंधाना वर्ल्ड कप में भारत के लिए शतक लगाने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं। वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो सबसे कम उम्र में शतक लगाने के मामले में मंधाना तीसरे नंबर पर आती हैं। मंधाना ने सिर्फ 20 साल 346 दिन की उम्र में वर्ल्ड कप में शतक जड़ा।

स्मृति वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक की वजह से सोशल मीडिया पर छा चुकी है। गुरूवार रात से ही ट्रेंड कर रही हैं लोग उनकी जम कर तारीफ कर रहे हैं-

https://twitter.com/ragusree5/status/880748923941396480

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved