National Dastak

x

बॉलीवुड एक्टर ओमपुरी के निधन पर प्रधानमंत्री सहित सिनेमा जगत ने जताया शोक

Created By : नेशनल दस्तक ब्यूरो Date : 2017-10-06 Time : 11:51:22 AM

बॉलीवुड एक्टर ओमपुरी के निधन पर प्रधानमंत्री सहित सिनेमा जगत ने जताया शोक

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी का आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनकी मौत से पूरा बॉलीवुड सदमे में है। ओमपुरी की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक प्रकट किया। 


बता दें कि शुक्रवार (6 जनवरी) को ओम पुरी के निधन पर पीएम ने उनके लंबे करियर को याद किया जिसमें थियेटर और फिल्म दोनों शामिल रहीं। पीएमओ की तरफ से ट्वीट किया गया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओम पुरी के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं। पीएम ने ओमपुरी के फिल्म और थियेटर के लंबे करियर को भी याद किया।’ ओमपुरी 66 साल के थे। शुक्रवार को हर्ट अटैक आने से उनकी मौत हो गई थी।

 

ओम पुरी के निधन पर केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘ओम पुरी के निधन की खबर सुनकर में काफी हैरान और दुखी हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’

मधुर भंडारकर ने कहा कि यकीन नहीं होता कि इतना एक्टिव इंसान इस तरह अचानक चला गया, बहुत दुखद बात है, फिल्म इंडस्ट्री में उनका बहुत कमाल का योगदान रहा है।

 

डेविड धवन ने उन्हें याद करते हुए कहा- "बड़ा धक्का लगा उनकी डेथ की न्यूज सुनकर। 1974 में हम रूम मेट रह चुके थे। वो ब्रिलियंट एक्टर थे।"

 

शबाना आजमी ने कहा- "उनसे करीब की दोस्ती रही थी, उनके साथ कई फिल्मों में काम किया, उनका निधन होना बहुत अफसोस की बात है।"

 

रजा मुराद ने कहा- "ज्यादा शराब पीने से ओम पुरी की सेहत खराब हो गई थी। बेहद आम शक्ल सूरत होने के बावजूद उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया।"

 

महेश भट्ट ने ट्वीट कर ओम को श्रद्धांजलि दी। लिखा- "अलविदा ओम! आज तुम्हारे साथ मेरी भी जिंदगी का एक हिस्सा चला गया। मैं उन लम्हों को कैसे भूल सकता हूं, जब हमने फिल्म और जिंदगी की बातें करते हुए कई रातें गुजारी थीं।

 


पंजाबी परिवार में हुआ था जन्म

एक्टर ओमपुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हरियाणा के अंबाला में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता भारतीय रेलवे और भारतीय सेना में काम करते थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1976 में आई मराठी फिल्म घासीराम कोतवाल से की थी। उन्हें भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।


बता दें कि ओमपुरी पुणे के फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के छात्र थे। इसके साथ ही 1973 के बैच में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से नसीरुद्दीन शाह के साथ पढ़ाई की थी। ओमपुरी ने भारतीय फिल्मों के साथ ही पाकिस्तानी, ब्रिटिश और हॉलीवुड फिल्मों में काम किया था। उनके खाते में स्वतंत्र फिल्मों के साथ ही आर्ट फिल्में भी दर्ज हैं। उन्होंने अमेरिकन फिल्मों में भी एपियरेंस दी है।


खबरों की अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर और Youtube पर फॉलो करें---




Latest News

चुनाव आयोग से मुलायम सिंह को झटका, अखिलेश को मिली ‘साइकिल’

'दंगल गर्ल' जायरा वसीम खान के समर्थन में आए लोग, ट्रोलर्स को हड़काया

समाजवादी पार्टी के दो-दो अध्यक्ष?

'शिक्षा कोई कमोडिटी नहीं है'

सड़क सुरक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट की राज्यों को कड़ी फटकार

प्रोटीन की कमी से बढ़ता है डिप्रेशन, हो सकता है गर्भावस्था के लिए खतरनाक

जोड़ियां बनाने में मर्दवादी क्यों है ईश्वर?

महबूबा मुफ्ती से मुलाकात के बाद दंगल गर्ल जायरा खान ने मांगी मांफी

लेनोवो स्मार्टफोन की कीमतों में हुई 3 हजार रुपए की गिरावट

छात्र निष्काशन मामले में आईआईएमसी के डीजी का अजीब तर्क

'हनुमान चालीसा' के सहारे इस हाइवे पर सफर करते हैं लोग

IIMC के निष्काषित छात्र की मां ने लिखी DG के नाम चिट्ठी