Switch to English

National Dastak

x

जिंदगी के 15 सेकेंड बचे तो धोनी का छक्का देखकर खुशी-खुशी मरना चाहुंगा- गावस्कर

Created By : नेशनल दस्तक ब्यूरो Date : 2017-01-06 Time : 15:59:54 PM


जिंदगी के 15 सेकेंड बचे तो धोनी का छक्का देखकर खुशी-खुशी मरना चाहुंगा- गावस्कर

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी के वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ने के लेकर तमाम लोगों के रिएक्शन आ रहे हैं। धोनी के इस फैसले को लेकर लिटिल मास्टर सुनील गावसकर ने धोनी के सम्मान में दो बातें कहीं। 


उन्होंने कहा, "अगर जिंदगी के 15 सेकेंड बचे हों तो मैं धोनी का वर्ल्ड कप का आखिरी छक्का देखकर खुशी-खुशी मरना चाहूंगा।" साथ ही उन्होंने कहा, "अगर धोनी ने एक खिलाड़ी के तौर पर भी संन्यास ले लिया होता तो उनकी वापसी के लिए उनके घर के आगे धरने पर बैठने वाला मैं पहला शख्स होता।" 


एक चैनल से बातचीत में गावसकर ने कहा, "धोनी में इतनी काबिलियत है कि वे एक ओवर में मैच का पासा पलट देते हैं। भारत को खिलाड़ी के रूप में उनकी जरूरत है। मुझे खुशी है कि उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में बने रहने का फैसला किया।"

 

गावसकर के मुताबिक, "धोनी के कप्तान नहीं रहने से उन्हें बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में मदद मिलेगी। कोहली निश्चित तौर पर उन्हें नंबर चार या पांच पर बैट्समैन के रूप में इस्तेमाल करेंगे।" 

 

इसके साथ ही  "वे फिनिशर हैं, लेकिन वे नंबर चार या पांच पर उतरकर बड़ी पारी खेल सकते हैं और तब भी फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं।"


'धोनी के लिए विकेटकीपिंग आसान हो जाएगी'

धोनी को लेकर गावसकर कहते हैं, "उनके लिए विकेटकीपिंग अब ज्यादा आसान हो जाएगी, क्योंकि उन्हें अब बॉलिंग में बदलाव और फील्डिंग के बारे में नहीं सोचना होगा।" "विराट और धोनी मैदान में एक-दूसरे के सहयोगी बनकर टीम को जीत दिलाएंगे।"

 

सही वक्त पर लिया फैसला

धोनी के इस फैसले को लेकर चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि धोनी ने सही वक्त पर कप्तानी से हटने का फैसला लिया। उन्होंने कहा, "धोनी टीम में बने रहने की कैपेबिलिटी रखते हैं। जब उन्होंने देखा कि विराट टेस्ट में बढ़िया कप्तानी कर रहे हैं तो उन्होंने कप्तानी विराट को सौंपना सही समझा।"


इसके साथ ही प्रसाद ने कहा कि धोनी साल भर से कह रहे थे कि तीनों फॉर्मेंट में एक ही कप्तान हो तो बेहतर होगा। उन्होंने ही विराट को कप्तान बनाने का सुझाव दिया था।


खबरों की अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर और Youtube पर फॉलो करें---




Latest News

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एबीवीपी की सरेआम गुंडागर्दी

20 साल बाद कोर्ट को पता चला फर्जी था भोजपुर एनकाउंटर

गर्व से कहो, हम गधे हैं!

मुझे प्रधानमंत्री का कुत्ता कहा गया- तारिक फतेह

उमा भारती के गढ़ में सबसे मजबूत नजर आ रही BSP!

झारखंडवासियों को शराब पिला कर लूटना चाहती सरकारः हेमंत सोरेन

भाजपा ने विधायक ने मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा

मोदी के श्मशान वाले बयान की मायावती ने खोली पोल

आर्थिक तंगी और कर्ज ना उतार पाने के कारण किसानों ने की आत्महत्या

सपा को समर्थन करने पर नीतीश ने जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष को निकाला

पांच सालों में मायावती ने कराए खूब काम, मीडिया को दिखीं सिर्फ मूर्तियां

प्ले स्कूल में 3 साल की छात्रा के साथ रेप