ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
Uncategorized

बुलेट ट्रेन का हिंदी में नाम पूछना भी अरुण जेटली को गवारा नहीं, युवक को लगाई फटकार

नई दिल्ली। एक शख्स द्वारा फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली से बुलेट ट्रेन का हिंदी में नाम पूछना महंगा पड़ गया। बुलेट ट्रेन का हिंदी में नाम पूछने पर अरुण जेटली ने शख्स को इतनी जोर से डांटा कि उसकी बोलती बंद हो गई।

दरअसल, फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली एक सेमिनार में बुलेट ट्रेन पर स्पीच दे रहे थे। ठीक उसी वक्त सामने बैठे एक शख्स ने उनसे पूछा कि अरुण जी बुलेट ट्रेन को हिंदी में क्या कहते हैं? हिंदी में अंग्रेजी मत बतियाइए। लगातार दो बार यह सवाल पूछने पर जेटली नाराज हो गए और उस शख्स से थोड़ा गंभीरता दिखाने की सलाह दी। जेटली बोले- आपको नोटिस कर लिया गया है।

अरुण जेटली ने मीडिया में इस मुद्दे पर कम जानकारी वाली डिबेट चलाने का जिक्र किया। उन्होंने कहा बुलेट ट्रेन के आने से पहले वह 15 महीनों में तीन बार जापान होकर आए।

आपको बता दें कि जापान के पीएम शिंजो आबे और नरेंद्र मोदी ने 14 सितंबर को अमदाबाद के साबरमती स्टेडियम ग्राउंड में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की नींव रखी थी। ये प्रोजेक्ट 2022 तक पूरा हो जाएगा। यह ऐसी ट्रेन होगी जो 508 किमी का सफर तीन घंटे में तय करेगी।

इस प्रोजेक्ट की कुल लागत 1.20 लाख करोड़ है। इसके लिए जापान भारत को 50 साल के लिए करीब 88 हजार करोड़ रुपए का कर्जा दे रहा है। इस प्रोजेक्ट में ट्रेन-ट्रैक-इन्फ्रास्ट्रक्चर पर हर किलोमीटर के लिए 263 करोड़ रुपए लगेंगे।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved