fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

भाजपा नेताओं पर लगा बाबा साहेब की मूर्ति तोड़ने का आरोप, हिन्दू-मुलिम में तनाव पैदा की कोशिश

babasahbstatue-3

घटना हाथरस जिले के सदर कोतवाली इलाके के लाला के नगला में लगी बाबा साहेब की मूर्ति को कुछ अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। जिसके बाद वह रह रहे लोगो और बाबा साहेब अम्बेडकर के अनुनायियों में काफी आक्रोश फैल गया। घटना की सूचना मिलते है आनन -फानन में वहा पुलिस भी पहुँच गई। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शांति व्यवस्था बनाए रखी है।

Advertisement

बाबा साहेब की मूर्ति को क्षतिग्रस्त देख लोगो में काफी आक्रोश फ़ैल गया है। इलाके के लोगो का मानना है की ये हरकत रात में करीब ढाई बजे के आसपास हुई है। वहां रहने वाली एक महिला ने बताया कि करीब डेढ़ बजे तक एक हलवाई की दुकान खुलती है, तब तक सब सही था। करीब ढाई बजे के आसपास ऐसा हुआ होगा।

वही लोगो का मानना है की रात करीब ढाई बजे भाजपा के लोगो की मीटिंग हुई और इस घटना को अंजाम दिया गया है। आपको बता दे की जिस इलाके में बाबा साहेब की मूर्ति लगी है वह बस्ती दलितों में जाटव समुदाय और मुस्लिम समुदाय की है।

babasahbstatue-1

Photo By Patrika News Hindi

लोगो का यह भी आरोप है की भाजपा ने देर रात मीटिंग करके बाबा साहेब की मूर्ति को जान बूझकर क्षतिग्रस्त किया होगा ताकि हिन्दू और मुस्लिम के बीच तनाव पैदा किया जा सके। इलाके की निवासी महिला का कहना है की वह इस जगह 35 वर्षो से रह रही है और ऐसी घटना आजतक सुनने या देखने को नहीं मिली।


ऐसा पहली बार हुआ है की हिन्दू और मुस्लिम में तनाव पैदा करने के लिए बाबा साहेब की मूर्ति को निशाना बनाया गया हो, इलाके में मुस्लिम समुदाय के लोगो की निष्ठा बाबा साहेब के प्रति उतनी ही है जितनी दलित समुदाय के लोगो के पर भाजपा के लोग ऐसे हारकर करके सबके बीच तनाव पैदा करने की कोशिश में लगे है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved