fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

चंदा कोचर के खिलाफ FIR दर्ज करना CBI अफसर को पड़ा भारी, अरुण जेटली ने अफसर का कर दिया तबादला

Arun-Jaitley-transferred-officer-for-filing-FIR-against-Chanda-Kochhar
(Image Credits: DNA India)

अरुण जेटली ने चंदा कोचर के खिलाफ FIR करने वाले सीबीआई अफसर का तबादला कर दिया। सीबीआई बैंकिंग एंड सिक्योरिटीज फ्राड सेल के एसपी सुधांशु धर मिश्रा का ट्रांसफर रांची होने से यह महकमा एक बार सुर्खियों में आ गया है।

Advertisement

मिश्रा के स्थान पर कोलकाता में सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा में एसपी रहे बिस्वजीत दास को इसका चार्ज दिया गया हैं। वहीं सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा दिल्ली के नए एसपी सुदीप रॉय बनाये गए हैं। रॉय कोलकाता सीबीआई इकॉनमिक आफ़ेन्स विंग 4 में एसपी पद पर तैनात है।

बता दें की आईसीआईसीआई बैंक आईसीआईसीआई की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के आलावा दीपक कोचर वीएन धूत और अन्य के खिलाफ दर्ज एफआईएआर पर सुधांशु मिश्रा ने FIR पर दस्तखत किय थे। आईसीआईसीआई वीडियोकॉन मामले में 22 जनवरी को सुधांशु धर मिश्रा ने हस्ताक्षर किये थे।

एफआईआर होने के बाद अरुण जेटली ने दी थी चेतावनी

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने दो दिन पहले चंदा कोचर मामले में सीबीआई को निशाने पर लिया। उन्होंने सीबीआई को दुस्साहस से बचने और केवल दोषियों पर ध्यान देने को कहा था। अरुण जेटली ने यह टिप्पणी ऐसे समय पर करी जब एक दिन पहले ही सीबीआई ने चंदा कोचर के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में केवी कामत तथा अन्य की पूछताछ के लिए नामजद किया था।


जेटली ने ट्वीट करके बताया था की भारत में दोषियों को सजा मिलने की बेहद खराब दर का एक कारण जाँच तथा पेशेवर रवैये पर दुस्साहस एवं प्रशंसा पाने की आदत का हावी होना है।

पेशेवर जाँच और दुस्साहस में बताया अंतर

अरुण जेटली अपने ट्वीट में कहा था कि पेशवेर जांच और जाँच के दुस्साहस में आधारभूत अंतर है। उन्होंने कहा की हजारो किलोमीटर दूर बैठा जब में आईसीआईसीआई मामले में संभावित लक्ष्यों की सूची पढ़ता हूँ तो एक ही बात दिमाग में आती है कि लक्ष्य पर ध्यान देने के बजाय अंतहीन यात्रा का रास्ता क्यों चुना जा रहा हैं? यदि हम बैंकिंग उद्योग से हर किसी को बिना सबूत जांच में शामिल करने लगेंगे तो हम इससे क्या हासिल करने वाले हैं या वास्तव में नुकसान उठा रहें हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों का कुछ पहलुओं का गंभीरता से ध्यान रखना चाहिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved