fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

नितीश कुमार ने दलित और महादलित समाज के विकास के लिए शुरू की कई योजनाएं : जदयू जिलाध्यक्ष

Siwan_01

जदयू जिलाध्यक्ष इंद्रदेव सिंह पटेल ने शुक्रवार को हुए जिला कार्यालय में सारण प्रमंडलीय दलित- महादलित सम्मेलन के सफलपूर्वक होने पर सभी नेताओ, पार्टी के कार्यकर्ताओं और सभी समथको को सम्बोधित करते हुए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा की पार्टी के सभी सदस्यों ने अपने कार्य और कर्तव्यों का दायित्वपूर्ण व सफलपूर्वक निर्वाह किया है जिस कारण सारण प्रमंडलीय दलित- महादलित सम्मेलन सफल हो पाया।

Advertisement

dalit sammelan

जिलाध्यक्ष इंद्रदेव सिंह पटेल ने यह भी कहा की बिहार सीएम नितीश कुमार ने दलितों के लिए कई योजनाओ की शुरुवात की है। उन्होंने यह भी कहा की बिहार के सर्व लोकप्रिय मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने दलित और महादलित समाज के लोगो के लिए जो काम किये है वह काफी सरहनीय है, उन्ही कार्यो के प्रति हज़ारो लोगो ने अपनी कृतज्ञता प्रकट करी और दलित और मह्दलित  ने नितीश सरकार को यह प्रमाण दिया की वह हर परिस्थिति में वह नीतीश कुमार के साथ है। इसके लिए जनता दलितों ने जनता दल यूनाइटेड की तरफ से दलित महादलित समाज को कोटि कोटि घन्यवाद है।

दूसरी तरफ जिलाध्यक्ष मुर्तजा अली कौसर ने कहा बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के आदर्शो पर चलकर मुख्यमंत्री ने दलित महादलित समाज के लोगो के मुख्यधारा में लाने का कार्य किया है। जिन लोगो ने संविधान बचाने का ठेका ले रखा है वह लोग पहले अपने चरित्र और व्यवहार को संविधान के लायक बना ले। वह पहले दलित और महादलित समाज के बिच अपनी पहचान बनाये।

 

वही मिडीया प्रभारी निकेश चंद्र तिवारी का कहना है की सम्मलेन को सफल बनाने में  दलित महादलित समाज के सदस्यों के साथ साथ मीडिया के बंधुओं ने काफी सहयोग किया है। जिसके लिए मीडिया के बंधुओं को कोटि-कोटि आभार है। इस मौके पर सोहन राम, प्रमोद प्रदर्शनी, उमेश ठाकुर, लालबाबू प्रसाद, नवीन कुमार सिंह, रमेश प्रसाद, संजय राम, ललन चौधरी, अभिषेक कुमार और बंटी भी उपस्थित रहे।


शुक्रवार को जदयू जिला कार्यालय में संपन्न हुए सारण प्रमंडलीय दलित- महादलित सम्मेलन को सफलता मिली। इसके चलते जिलाध्यक्ष इंद्रदेव सिंह पटेल ने प्रमंडल के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं तथा पार्टी के समर्थकों को धन्यवाद दिया है । इंद्रदेव सिंह पटेल ने सम्मलेन में कहा पार्टी के सदस्यों ने अपने दायित्व का सफलतापूर्वक निर्वाह किया है। जिस कारण सारण प्रमंडलीय दलित- महादलित सम्मेलन सफल हो पाया। बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा बनाये गए योजना से दलित- महादलित समाज के लोगों के लिए जो कार्य किए जा रहे है, उन कार्यों के प्रति कृतज्ञता प्रकट करते हुए हजारों की संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर दलित महादलित लोगों ने यह प्रमाण दिया है कि हर परिस्थिति में वह नीतीश कुमार के साथ है। इसके लिए जनता दल यूनाइटेड की ओर से दलित महादलित समाज को कोटि-कोटि धन्यवाद है।

महादलित प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नंदलाल राम का कहना है कि दलित-महादलित का इतिहास काफी वफादारी वाला रहा है। इसके साथ ही सीवान के गांधी मैदान में हमारे समाज के लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर यह साबित किया कि हम गरीब हो सकते हैं लेकिन गद्दार नहीं हो सकते है। इसके लिए समाज को कोटि-कोटि धन्यवाद है।

इस शुक्रवार बहुजन क्रांति मोर्चा की बैठक हुई और यह बैठक अध्यक्षता जिला संयोजक प्रदीप कुमार यादव ने की। इस बैठक में परिवर्तन यात्रा का स्वागत करने पर विचार किया गया। बैठक में बताया गया कि बिहार राज्य परिवर्तन यात्रा सीवन में 27 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पहुंचेगी। इस कार्यक्रम का आयोजन सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे कदम मोड़ एकबाल चौक के समीप किया जाएगा। रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन छपरा के लिए प्रस्थान किया जायेगा।  और इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डा. उमाशंकर साहनी करेंगे। इस बैठक में शंकर यादव, संतोष साह, परमेश्वर मांझी, हाफिज जुबैर, डा. दिनेश कुशवाहा, मंगल सिंह, वीरेंद्र मौर्य, रानी यादव, पुष्पा कुमारी, आजाद पासवान, विकास कुमार रंजन आदि मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved